प्रेमी ने की आत्महत्या की कोशिश, खुद के पेट में घोंपा चाकू, नदी में लगाई छलांग

  • पवनार-नंदिखेड़ा परिसर की घटना

वर्धा. प्रेमी युगल में हुए विवाद के बाद प्रेमी ने आत्महत्या का प्रयास करने का मामला प्रकाश में आया है. पहले तो उसने खुद के पेट में चाकू घोंप दिया. इसके बाद पुल से नदी में छलांग लगा दी़  यह बात ध्यान में आते ही उपस्थित नागरिकों ने उसे तुरंत बाहर निकालने से अनहोनी टली़  संपूर्ण घटनाक्रम पवनार स्थित नंदीखेड़ा परिसर में सामने आया़  प्रकरण में सेवाग्राम पुलिस की जांच चल रही थी़ पवनार आचार्य विनोबा भावे की पावनभूमि के नाम से प्रसिद्ध है, परंतु आये दिन इस पर्यटनस्थल पर आपराधिक घटनाएं सामने आ रही है़.  

2 वर्षों से चल रहा था प्रेसप्रसंग

सोमवार की दोपहर वर्धा निवासी रोहण (23) नामक युवक आर्वी नाका परिसर निवासी 18 वर्षीय युवती को साथ लेकर पवनार आया था़  दोनों के बीच पिछले दो वर्षों से प्रेमसंबंध चल रहे थे़  परंतु गत कुछ दिनों से प्रेमिका ने रोहण को नजरअंदाज करना शुरू कर दिया़  इस बात को लेकर दोनों में विवाद हुआ़  इसी विवाद के बीच युवक ने चाकू खुद के पेट में घोंप दिया़  परंतु चाकू उसके हाथ से छूटकर नीचे गिर गया़  इसके बाद ईंट उठाकर खुद के सिर पर मारते हुए युवती को धमकाने लगा़  यह बात परिसर में उपस्थित चौकीदार नाना भुरे के ध्यान में आते ही वे मौके पर पहुंचे़  भुरे ने प्रेमी युगल को समझाकर सड़क पर लाया़ परंतु सिरफिरे युवक ने अचानक पुल से नदी में छलांग लगा दी़  यहां उपस्थित कुछ नागरिकों के यह बात ध्यान में आते ही उन्होंने तत्काल युवक को बाहर निकाला़  इससे बड़ा हादसा टल गया. 

पवनार में पुलिस चौकी की मांग

इस घटनाक्रम से परिसर में खलबली मच गई थी़ आये दिन इस प्रकार की घटनाएं पवनार में घट रही है़  इस पर अंकुश लगाने के लिए तेली समाज संगठन ने पवनार में पुलिस चौकी देने की मांग की है़  तीन माह पहले इस संबंध में ज्ञापन सौंपा गया था, परंतु अब तक कोई उपाय योजना नहीं की गई़  बंदोबस्त पर तैनात एएसआई प्रकाश लसुंते व सहा़ होमगार्ड विकास गायकवाड़ ने मौके पर पहुंच कर युवक को इलाज के लिए सेवाग्राम अस्पताल में पहुंचाया़  समाचार लिखे जाने तक सेवाग्राम पुलिस प्रकरण में आगे की जांच कर रही थी.