court
File Photo

Loading

  • आरोपियों में पत्नी व पूर्व नगराध्यक्ष के पति व देवर शामिल

वर्धा. सांसद रामदास तडस के पुत्र पंकज तडस को उसी युवती के साथ दुबारा विवाह रचाने के लिये बाध्य करना, पैसा-संपत्ति हथियाने का प्रयास करने के मामले में पत्नी सहित पूर्व नगराध्यक्ष के पति, देवर समेत 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश न्यायालय ने दिये है़ं  सभी आरोपियों को इस प्रकरण में नोटिस भी जारी जाएंगे.

पंकज तडस की पत्नी पूजा (तडस) शेंद्रे, वर्धा के पूर्व नगराध्यक्ष के पति भास्कर इथापे, हरीश इथापे, अंनिस के पंकज वंजारे, सविता मुकुंद शेंद्रे, कीर्ति पंकज वंजारे, आशीष अशोक मोडक, देवली के ठाकरे, श्रीकांत दादाराव गायकवाड़, मोहित सतीश सहारे आदि पर मामला दर्ज होगा. इस मामले में मोबाइल पर बातचीत की अनेक क्लिप्स न्यायालय में प्रस्तुत की गई थी.

पंकज तडस के पूजा मुकुंद शेंद्रे नामक युवती के साथ प्रेम संबंध थे. जिससे दोनों ने वैदिक रिवाज से शादी भी की थी. लेकिन यह शादी अधिकृत नहीं है, ऐसा कहना पूजा शेंद्रे का था. परिणामवश इस मामले ने राजनीतिक मोड़ ले लिया था. जिससे दुबारा पंजीयन पद्धति से शादी की गई थी. शादी के बाद पंकज तडस व उसके परिवार के खिलाफ साजिश रची गई थी. जिसके अनेक सुराग सामने आये थे. 

शिकायत पर नहीं हुई थी कार्रवाई

पंकज तडस ने वर्धा शहर पुलिस थाना, तत्कालीन पुलिस अधीक्षक के पास शिकायत दर्ज कराई थी. परंतु कोई कार्रवाई नहीं होने के कारण आईजी के पास भी शिकायत की गई थी. शिकायत के साथ आडियो क्लिप्स भी दी गई. लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज नहीं करने से पंकज तडस ने वकील के माध्यम से न्यायदंडाधिकारी (प्रथम श्रेणी) के कोर्ट में प्रकरण प्रस्तुत किया. उक्त प्रकरण में न्यायालय ने जोड़े गये सबूतों के आधार पर संबंधित 10 लोगो के खिलाफ आपीसी की धारा 420, 500, 506-1, 389 आर/डब्ल्यू 34 के अंतर्गत मामला दर्ज करने के आदेश दिये हैं.