All Party Meeting, Ramdas Tadas

  • 30 मई तक का दिया समय

Loading

हिंगनघाट (सं). कोरोनाकाल में बंद की गई सवारी रेलगाड़ियां पूर्ववत चलायी जा रही हैं. अनेक स्थानकों पर उनके स्टापेज पूर्ववत बहाल किये गये, परंतु हिंगनघाट, पुलगांव, सिंधी (रेलवे) स्थानक पर पूर्व नियोजित रेलवे गाड़ियों के स्टापेज अब तक शुरू नहीं किये जाने के कारण सांसद रामदास तड़स ने भरी सभा में केंद्र सरकार के रेल मंत्रालय पर रोष जताते हुए गाड़ियों के स्टापेज 15 दिनों के भीतर बहाल नहीं किये गये तो त्यागपत्र देने की चेतावनी दे डाली.

उल्लेखनीय है कि रेल मंत्रालय की समिति पर सांसद तड़स स्वयं मेंबर होने के बावजूद उनकी मांग की ओर रेल विभाग द्वारा अनदेखी करने के कारण उन्होंने अब आक्रामकता भरा रूख लिया है.  

बता दें कि हिंगनघाट रेलवे स्थानक पर रेलवे के स्टापेज पूर्ववत शुरू किये जाएं, इसलिए आंदोलन की रूपरेखा तय करने स्थानीय श्रमिक भवन में वर्धा – बल्लारशाह रेल यात्री संघ द्वारा सर्वपक्षीय सभा का आयोजन किया गया था़  इस सभा के अध्यक्षीय भाषण में सांसद रामदास तड़स ने यह ऐलान कर दिया. सभा में विधायक समीर कुणावार, बाजार समिति के सभापति एड. सुधीर कोठारी, पूर्व विधायक राजू तिमांडे, पूर्व नगराध्यक्ष राजेंद्र डागा, प्रेम बसंतानी, अतुल वांदीले, शिवसेना उपजिला प्रमुख राजेंद्र खुपसरे, श्रमिक नेता अफताफ खान, भाजपा महामंत्री किशोर दिघे, महेश अग्रवाल, विजय मुत्था, जितेंद्र केदार आदि की उपस्थिति थी़ 

विधायक कुणावार ने दी रेल रोको की चेतावनी

रेल विभाग के प्रति सभी जगह रोष बढ़ता जा रहा है. हाल ही में सिंदी रेलवे में यात्री संघ ने गाड़ियों के स्टापेज पूर्ववत करने को लेकर सांसद तड़स की उपस्थिति में चेतावनी दी थी, परंतु रेल प्रशासन ने गाड़ियों के स्टापेज नहीं देने के कारण सिंदी में यात्री संघ आंदोलन पर उतर आया था. जिसके उपरांत मेमू ट्रेन को स्टापेज देकर अन्य गाड़ियों के संदर्भ में जल्द निर्णय लेने की घोषणा की थी, परंतु यह घोषणा हवाहवाई हुई है. अब हिंगनघाट के संदर्भ में भी ऐसा ही होने के कारण भाजपा विधायक समीर कुणावार ने रेल रोको आंदोलन की चेतावनी दे डाली.

उनके साथ ही बाजार समिति सभापति सुधीर कोठारी, सेना के राजेंद्र खुपसरे ने जन आंदोलन को शिवसेना का पूरा समर्थन देने की बात कही. 30 मई तक हिंगनघाट रेलवे स्थानक पर गाड़ियों के स्टापेज पूर्ववत शुरू नहीं किये गए तो रेलरोको आंदोलन किया जाएगा, ऐसी बात यात्री संघ के अध्यक्ष लीलाधर मड़ावी ने कही.

प्रस्ताविक पूर्व नगराध्यक्ष राजेंद्र डागा, तो संचालन पूर्व पार्षद प्रा़ किरण वैद्य ने किया़ आभार यात्री संघ के सचिव राजेश कोचर ने माना़  इस सर्वपक्षीय सभा को बड़ी संख्या में नागरिकों की उपस्थिति थी़ सभा के आयोजन के लिए लीलाधर मड़ावी, बाबूसिंग गाहेरवार, दिलीप बालपांडे, डी.के. गुरणुले, रवि जुमडे, सुनील येनकर, हरीश सिंघवी, गोविंद सारडा, श्याम इडपवार, मनोज रुपारेल, विवेक लोढा, दिनेश वर्मा आदि ने प्रयास किए़.

बढ़ रही यात्रियों में नाराजगी

रेल गाड़ियां शुरू होने के बाद भी स्टापेज शुरू नहीं होने के कारण प्रतिदिन अपडाउन करने वाले यात्रियों के साथ छात्र व नागरिकों को अनेक तकलीफ सहनी पड़ रही है. निरंतर रेल विभाग के साथ पत्राचार करने के उपरांत भी कोई हल नहीं निकल रहा है. स्वयं सांसद तड़स ने भी नागपुर डीआरएम कार्यालय में यात्री संघ के प्रतिनिधियों के साथ बैठक लेने के बाद भी रेल विभाग टालमटोल करने के कारण रोष बढ़ता जा रहा है. इसका खामियाजा हिंगनघाट, पुलगाव व सिंदी के यात्रियों को अधिक सहना पड़ रहा है. जिससे अब जनआंदोलन का रूख अपनाया जा रहा है.