Muthoot Fincorp company Robbery, Wardha (2)

Loading

वर्धा. मुत्तूट फिनकार्प फाइनांस कंपनी लूट प्रकरण में आगे की जांच के लिए शनिवार को वर्धा पुलिस यवतमाल पहुंची, जहां पांचों आरोपियों के घर जाकर पूछताछ किये जाने की खबर है. वारदात में उपयोग में लायी गई दुपहिया की खोजबिन पुलिस कर रही है. मुख्य मार्ग पर स्थित मुत्तूट फिनकार्प फाइनांस कंपनी लूट प्रकरण में पुलिस ने कंपनी के प्रबंधक सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

उनसे 4.75 करोड़ का माल जब्त किया गया़ लुटेरे ने 9600 ग्राम सोना व 3.10 लाख की नकद लूटी थी़ पुलिस ने लूट का सभी सोना तथा 99 हजार 120 रुपए नकद जब्त की़ आरोपी कुशल आगासे वारदात को अंजाम देने के बाद यवतमाल पहुंचा. उसने एक वकील के पास गिरवी पड़ी कार 2 लाख रुपए देकर छुड़ाई.

लूट का सोना कार में डालकर कुशल फार्म हाउस पहुंचा़ लूट की अन्य राशि शराब पिने तथा अन्य काम में उड़ाने की खबर है. आगे की जांच के लिए एलसीबी व शहर पुलिस की संयुक्त टीम शनिवार को यवतमाल पहुंची़, जहां सभी आरोपियों के मकान की तलाशी लेकर पूछताछ हुई़ कुशल की दुपहिया की खोजबिन शुरू है. कंपनी का प्रबंधक महेश श्रीरंगे व कुशल आगासे पर लाखों का कर्ज था़ इसे चुकाने उन्होंने लूट का षड्यंत्र रचने की खबर है.

शराब की लत पड़ी महंगी

उल्लेखनिय है कि वारदात के बाद पुलिस ने एक टीम नागपुर तथा दूसरी यवतमाल भेज दी़  वहीं वारदात को अंजाम देकर आरोपी करजघाट परिसर में मनीष घोलवे के फार्म हाउस पर पहुंचे, जहां से फरार होने के पूर्व चारों आरोपियों ने शराब पी. इस दौरान दो लोग एक कार लेकर चकना व पानी की बोतल लेने ढाबे पर पहुंचे़  यह बात पुलिस के ध्यान में आते ही उन्हें दबोचा गया. 

कंपनी का होगा आडिट

कंपनी में ग्राहकों ने बड़ी मात्रा में सोना रखा था़  इसमें से कुछ पैकेट कम होने की बात सामने आयी है. कंपनी का आडिट होने के बाद अन्य बातें स्पष्ट होंगी़  दूसरी ओर आरोपियों से पूछताछ में अनेक खुलासे होने की खबर है.