आघाड़ी सरकार ने कोरोना की आड़ में रोका निधि: मुनगंटीवार

  • कलेक्ट्रट की नई इमारत का किया निरीक्षण

Loading

वर्धा. जिलाधिकारी कार्यालय व नियोजन विभाग के नए भवन का पूर्व वित्तमंत्री तथा राज्य लोकलेखा समिति के प्रमुख सुधीर मुनगंटीवार ने निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि कोरोना की आड़ में विदर्भ का निधि रोका गया. जिलाधिकारी कार्यालय की बिल्डिंग खस्ताहाल होने के कारण विधायक पंकज भोयर व सांसद रामदास तड़स ने नई बिल्डिंग के निर्माण की मांग की थी.

जिले का पालकमंत्री होने के कारण तुरंत बिल्डिंग के प्रस्ताव को मान्यता देते हुए 43.18 करोड़ की निधि मंजूर की. अक्टूबर 2019 में बिल्डिंग का कार्य पूर्ण किया जाना था. किंतु सत्ता परिर्वतन व कोरोना की आड़ में निधि रोकने के कारण बिल्डिंग का निर्माण समय पर नहीं हो पाया.

निधि नहीं मिलने से सेवग्राम प्रारूप का काम लटका 

बिल्डिंग का शेष काम जल्द पूरा किया जाये. नये बिल्डिंग के लिये मजबूत तथा टिकाऊ फर्नीचर खरीदी करने के दिशानिर्देश दिए. शहर विकास के लिये पालकमंत्री रहते हुए उनके कार्यकाल के दौरान 100 करोड़ से अधिक की निधि देने की जानकारी दी. सेवाग्राम विकास प्रारूप व अन्य कामों को समय पर निधि नहीं मिलने से यह काम रूके होने की बात कही. इस समय सांसद तड़स, विधायक भोयर, भाजपा के प्रदेश सचिव राजेश बकाणे, मिलिंद भेंडे, जयंत कावले, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता प्रकाश बूब व संबंधित अधिकारी उपस्थित थे.

भाजपा ने क्रेडिट लेने का किया प्रयास

जिलाधिकारी कार्यालय की नई बिल्डिंग का लोकार्पण जल्द किया जाने वाला है. पालकमंत्री केदार ने महाराष्ट्र दिवस पर लोकार्पण करने की मंशा जताई थी. किंतु भाजपा ने उसके पूर्व बिल्डिंग का निरीक्षण करके क्रेडिट लेने का प्रयास किया है.