Tadas

    Loading

    वर्धा. नागपुर-वर्धा सहित सैटेलाइट शहर के ब्राडगेज मेट्रो ट्रेन का प्रस्ताव रेलवे मंत्रालय की ओर मंजूरी के लिए प्रस्तुत किया गया है. ऐसी जानकारी केन्द्रीय गृहनिर्माण व नागरी व्यवहार राज्यमंत्री कौशल किशोर ने दी. सांसद रामदास तडस द्वारा उपस्थित किए प्रश्न को जवाब देते हुए वे बोल रहे थे.

    नागपुर से वर्धा व अन्य छोटे शहरों के दरमियान ब्राडगेज मेट्रो ट्रेन चलाने का प्रस्ताव रेलवे मंत्रालय की ओर विचाराधीन होने की बात केन्द्र सरकार ने कही है. इस मेट्रो प्रकल्प को रेलवे मंत्रालय से हरा कंदिल मिलने के बाद 15 माह में काम शुरु होगा. महाराष्ट्र मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने यह जानकारी दी है कि, भारतीय रेलवे, महाराष्ट्र सरकार व महा मेट्रो के ब्राडगेज मेट्रोन ट्रेन भारतीय रेलवे पर दौडने के लिए सामंजस्य करार पर हस्ताक्षर किए गए है.

    नागपुर व वर्धा सहित आसपास के सैटेलाइट शहर में रेलवे नेटवर्क महा मेट्रोन ने तैयार किया है. यह प्रकल्प प्रस्ताव डीपीआर मंजूरी के लिए रेलवे मंत्रालय की ओर प्रस्तुत किया गया है.

    डीपीआर के तहत प्रकल्प मंजुरी की तारिख से 15 माह के भीतर कार्यान्वित करने का प्रस्ताव है. महाराष्ट्र में अबतक प्राप्त हुई जानकारी के तहत मेट्रो ट्रेन का मुंबई मेट्रो लाइन-3, नागपुर मेट्रो लाइन 1, पुणे मेट्रो लाइन 3 व मुंबई मेट्रो लाइन 1 आदी प्रस्ताव मंजूर किए जाने की जानकारी मंत्री कौशल किशोर ने दी.