कचरे में मिला नवजात शिशु, अज्ञात माता-पिता की तलाश जारी, बालक पर चल रहा इलाज

    Loading

    कारंजा-घा. (सं). नवजात शिशु को कचरे के ढेर में फेंकने का गंभीर मामला तहसील के बोंदरठाणा में सामने आया है. महिला को शिशु के रोने की आवाज सुनाई देने से यह वाकया प्रकाश में आया़ इसके बाद तुरंत शिशु को सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया़ प्रकरण में अज्ञात माता-पिता की तलाश पुलिस ने शुरू कर दी है.

    प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव से सटे कचरे में ढेर से किसी शिशु के रोने की आवाज सुनाई दी़ यह बात दयाराम गजाम की पत्नी के ध्यान में आते ही उन्होंने परिवार के सदस्यों को उठाया़ आवाज की दिशा में जाकर देखने पर नवजात शिशु दिखाई दिया़ मिट्टी व कचरा उसके शरीर पर लगा हुआ था़ इसकी सूचना गांव की आशा वर्कर व आंगनवाड़ी सेविकाओं को दी गई़ उन्होंने तुरंत मौके पर पहुंच कर शिशु को उठाया़  पुलिस को इसकी जानकारी दी गई.

    शिशु की हालत गंभीर

    पुलिस की मदद से शिशु को ग्रामीण अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया़  नवजात शिशु की हालत गंभीर बताई गई़ वह दूध भी नहीं सेवन कर रहा था़ इसलिए उसे तुरंत जिला अस्पताल में लाया गया़ जहां शिशु पर इलाज चल रहा है़ पुरुष जाति के इस शिशु को निर्दयी माता ने फेंकने से गांव में चर्चाओं का बाजार गरमा गया है़ तड़के इस प्रकार कचरे के ढेर में नवजात शिशु को फेंकने से यह मामला अनैतिक संबंधों को लेकर चर्चा में है़ इस प्रकरण में पुलिस से सख्त कार्रवाई करने की मांग हो रही है.

    आशा व सेविका ने दिखाई सतर्कता

    यह बात पता चलते ही गांव की आशा वर्कर प्रेमिला कड़वे तथा सेविका पुष्पा हिंगवे ने तुरंत मौके पर पहुंचकर शिशु के शरीर पर कपड़ा डाला़ उसे गोद में उठाकर उपजिला अस्पताल में लाया़ जहां ग्रामीण अस्पताल में डा. कोटेवार व परिचारिका ने शिशु पर उपचार शुरू कर दिया़ परंतु उसकी हालत बिगड़ती देख प्राथमिक इलाज के बाद जिला अस्पताल में रेफर किया गया़ फिलहाल शिशु की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.