The movement of zip and puns by-election intensified, all party leaders increased public relations

    Loading

    वर्धा. जिले की चार नगर पंचायत के लिये होने जा रहे चुनाव के मद्देनजर बुधवार से नामांकन पत्र दाखिल किए जाने की प्रक्रिया आरंभ हुई है. पहले दिन एक भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं किए जाने की जानकारी उपजिलाधिकारी मनोजकुमार शहा ने दी. चुनाव आयोग ने 1 से 7 दिसंबर तक नामांनक पत्र दाखिल करने के लिये समयावधि दिया है. बुधवार को नामांकन पत्र भरने का पहला दिन था. चुनाव आयोग ने आनलाइन प्रक्रिया आरंभ की है. इससे प्रत्याशियों को आनलाइन नामांकन पत्र भरने के बाद उसकी प्रति जमा करना है. 

    संभावित प्रत्याशी वेट एंड वाच की भूमिका में

    जिले के समुद्रपुर, सेलू, आष्टी व कारंजा नगर पंचायत के लिये 21 दिसंबर को मतदान होने वाला है. पहला दिन होने के कारण प्रत्याशियों ने वेट एंड वाच की भूमिका अदा की. प्रमुख राजनीतिक दलों ने प्रत्याशियों की घोषणा नही की है. इससे सभी संभावित पार्टी की टिकट प्राप्त करने के लिये प्रयासरत है. एक प्रभाग के लिये अनेक प्रत्याशी लाइन में होने के कारण प्रमुख दल बगावत टालने के लिये अंतिम क्षण में प्रत्याशियों की घोषणा कर सकते है. 

    निर्दलियों ने सुविधा केंद्रों से जरूरी जानकारी 

    निर्दलीय प्रत्याशियों ने बुधवार को सुविधा केंद्र में जाकर नामांकन पत्र के संदर्भ जानकारी लेकर कागजातों की खानापूर्ति आरंभ कर दी है. शुक्रवार से नामांकन पत्र प्रस्तुत करने वालों की संख्या बढ़ने की संभावना जताई जा रही है. आरक्षित प्रभाग के लिये राजनीतिक दलों ने संभावित प्रत्याशियों के कागजात खंगाले जा रहे है. जो कागजात नहीं है. वह निकालने के कहा गया है, जिससे तहसील कार्यालय में कागजात निकालने के लिये भीड़ बढ़ गई है.