Coronavirus
File Photo

    Loading

    वर्धा. कोरोना के अब ओमिक्रान इस नए वेरिएंट से देश में खलबली मच गई है़  परिणावश सभी जिला प्रशासन को केंद्र व राज्य सरकार ने सतर्कता बरतने के निर्देश जारी किए है़ स्थानीय जिला प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है़  कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को ध्यान में रखकर स्वास्थ्य विभाग तैयार रखा गया है़ जिला टास्क फोर्स ने भी बैठक बुलाकर सरकार के निर्देश व टीकाकरण मुहिम के संदर्भ में उपाय योजना पर चर्चा की़  वैश्विक स्वास्थ्य संगठन ने नए वेरिएंट ओमिक्रान के फैलाव के बारे में स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट किया है़  विदेश से आने वाले यात्रियों के सफर पर बारिकी से ध्यान रखने के निर्देश दिये गए है.  

    जिला प्रशासन को जरूरी दिशानिर्देश जारी 

    विदेशों में इस वेरिएंट के मरीज पाये जाने से देश में हवाई परिवहन पर पाबंदियां लगाई गई है. केंद्र सरकार ने ओमिक्रान से बचने के रहने का आह्वान नागरिकों से किया है़  सभी जिला प्रशासन को उचित दिशानिर्देश जारी किए गए है़ विदेश से आने वाले सभी यात्रियों पर ध्यान केंद्रीत कर उनकी टेस्ट कराने, राज्य सरकार को जिला प्रशासन को बुनियादी स्वास्थ्य सुविधा, आक्सीजन की निर्मिति व आपूर्ति, श्वसनयंत्र की उपलब्धता, अतिरिक्त औषधियों का संग्रह आदि का जायजा लेने के निर्देश दिए है.  

    डेल्टा प्लस से भी खतरनाक बताया गया 

    कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट ने पूरे देश व राज्य में हाहाकार मचा रखा था़  वर्धा के आसपड़ोस के सभी जिलों में डेल्टा प्लस के मरीज मिले थे़ ओमिक्रान यह वेरिएंट डेल्टा प्लस से भी खतरनाक बताया गया है़  नागरिकों से सतर्कता बरतने का आह्वान स्वास्थ्य विभाग ने किया है.

    जिला टास्क फोर्स की स्थिति पर हुई बैठक

    केंद्र व राज्य सरकार के निर्देश पर शनिवार को जिलाधिकारी प्रेरणा देशभ्रतार की अध्यक्षता में जिला टाक्स फोर्स की बैठक ली गई़  इसमें जिप के मुकाअ डा़ सचिन ओम्बासे, जिला शल्य चिकित्सक, प्रभारी डीएचओ डा़ प्रभाकर नाईक, सेवाग्राम मेडिकल कालेज के डीन डा़ नितिन गगने, सावंगी अस्पताल के अभ्युदय मेघे सहित अन्य उपस्थित थे़  बैठक में कोरोना के संभावित खतरे तथा ओमिक्रान से निपटने के लिए चर्चा हुई़  जरूरी उपाय योजना के संबंध में जायजा लेकर जिलाधिकारी ने उचित दिशानिर्देश बैठक में दिए.