Tadas

    Loading

    वर्धा. 2023-24 इस आर्थिक वर्ष के केंद्रीय बजट अधिवेशन की तर्ज पर राज्य के सर्वपक्षीय लोकसभा तथा राज्यसभा सांसदों की बैठक मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे व उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की प्रमुख उपस्थिति में सह्याद्री अतिथिगृह, मुंबई में हुई. इस समय केंद्रीय मंत्री नारायण राणे, केन्द्रीय राज्यमंत्री डा. भारती पवार, केन्द्रीय राज्यमंत्री डा. भागवत कराड, केन्द्रीय राज्यमंत्री कपिल पाटिल, राज्य मंत्रिमंडल के मंत्री, वर्धा के सांसद रामदास तड़स सहित अन्य क्षेत्र के सांसद मौजूद थे़  बैठक में महाराष्ट्र के विकास प्रकल्प, योजना के लिये केंद्रीय बजट में व्यवस्था करनी चाहिये.

    महाराष्ट्र हित के लिये कामों के संदर्भ में सांसद व केंद्रीय मंत्री दिल्ली में बात रखे़ केंद्र सरकार की योजना पर अमल करने के लिये राज्य में प्रभावी रुप से काम करे़  संसदीय आयुधों का उपयोग कर सांसदों ने महाराष्ट्र से जुड़े अधिक से अधिक प्रश्न अधिवेशन में रखने की सूचना मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री ने उपस्थित सांसदों को दी.

    क्षेत्र से जुड़े प्रलंबित प्रश्नों से कराया अवगत 

    बैठक में वर्धा के सांसद तड़स ने अपने क्षेत्र से जुड़े प्रलंबित प्रश्नों को रखते हुए मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री का ध्यान खींचा़  इसमें जिलाधिकारी कार्यालय की नई इमारत में फर्नीचर, अपर तहसील कार्यालय पुलगांव शुरू करने के लिये आकृतिबंध अनुसार पदों को मंजूरी देने, हिंगनघाट स्थित नये पुलिस अधिकारी के लिये प्रशासकीय इमारत व निवासस्थान सहित सेलू, हिंगनघाट, समुद्रपुर की इमारत निर्माण, हिंगनघाट के सामान्य अस्पताल की बेड संख्या 100 से बढ़ाकर 400 करना, वर्धा स्थित महिला अस्पताल के दूसरे माले का निर्माण कार्य करने पर ध्यान खींचा गया. 

    बैठक में दोनों से मिला सकारात्मक आश्वासन 

    आर्वी के उपजिला अस्पताल में बेडसंख्या 50 से बढ़ाकर 100 करे, नये छात्रावास, प्रधानमंत्री आवास योजना, वरुड़-मोर्शी व चांदूर-धामनगांव रेलवे के विविध विषय, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, रेलवे, पुलगांव-आर्वी रेलवे लाइन, पावरग्रीड टॉवर लाइन व विविध विषयों पर सकारात्मक चर्चा की गई़  सांसद ने उपस्थित की सूचनाओं का पंजीयन कर राज्य सरकार इस पर गंभीरता से ध्यान देगी, यह आश्वासन मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री ने दिया.