The movement of zip and puns by-election intensified, all party leaders increased public relations

    वर्धा. नगर परिषद चुनाव की घोषणा कभी भी होने के आसार होने के कारण संभावित प्रत्याशियों ने जनसंपर्क तेज कर दिया है. विविध कार्यक्रमों के साथ ही नव मतदाताओं का नाम सूची में दर्ज करने के लिये अभियान के साथ शिविर के आयोजन पर जोर दिया जा रहा है. नप सदस्यों का कार्यकाल समाप्त होने को 20 दिन शेष है. कोरोना काल के कारण नगर परिषद के चुनाव इस बार कुछ विलंब से होने वाले है. चुनाव आयोग ने नगर पंचायत व ग्रामपंचायत चुनाव का कार्यक्रम घोषित किया है. इससे नगर परिषद चुनाव का कार्यक्रम भी जल्द घोषित होने की प्रबल संभावना है. परिणामवश राजनीतिक दल के साथ संभावित प्रत्याशियों ने जनसंपर्क अभियान तेज कर दिया है. वर्तमान सदस्य अपने खास लोगों से संपर्क बनाये हुए है. 

    मतदाताओं को लुभाने पर दे रहे जोर

    विविध विकास कामों के माध्यम से मतदाता को लुभाने का हर संभव प्रयास कर हैं. दूसरे और संभावित प्रत्याशी विविध सामाजिक कार्यक्रमों के बहाने अपनी इमेज बनाने का प्रयास कर रहे है. स्वास्थ्य शिविर व धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन प्रभाव में अपनी पहचान बनाने के लिये संभावित प्रत्याशी स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कर रहै है. तो कुछ ने धर्म अध्यात्म का सहारा लिया है. वर्धा समेत हिंगनघाट, आर्वी, पुलगांव, देवली व सिंदी में ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन बिते कुछ दिनों से जोर शोर से किया जा रहा है. तो कुछ प्रत्याशी सब्जी लाने से लेकर सिलेंडर पहुंचाने का प्रयास कर रहे है. मतदाताओं के प्रशासनिक काम से लेकर बैंकिंग काम भी सहयोग करने का प्रयास संभाव्य प्रत्याशियों ने शुरू कर दिया है.

    प्रभाग रचना को लेकर संभ्रम की स्थिति

    प्रशासन की ओर से वार्ड रचना कैसे की जाती है, इसकी कोई जानकारी नहीं होने के कारण प्रत्याशी अपने हिसाब से प्रभाग की रचना कर मतदाताओं से संपर्क कर रहे है. चुनाव आयोग के निर्देशानुसार इस बार प्रभागों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है. उस हिसाब से प्रत्याशी अपना जुगाड़ लगा रहे है. राजनीतिक दल सक्रिय चुनाव को देखते हुए सक्रिय हो गए है. अपने संभावित प्रत्याशियों को तैयार रहने के निर्देश पार्टी ने दिये है. एक ही प्रभाग में अनेक दावेदार होने के कारण पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता में स्पर्धा निर्माण हो गई है. एक दूसरे की स्पर्धा में स्वयं को श्रेष्ठ सिद्ध करने के लिये हरसंभव प्रयास किया जा रहा है. आने वाले दिनों में यह स्पर्धा और रौचक हो सकती है.