समस्या: एसटी बस स्टैंड पर किया धरना आंदोलन

  • लोकनिर्माण विभाग के घटिया कामकाज के प्रति जताया रोष

Loading

वर्धा. लोकनिर्माण विभाग की ओर से अधूरे पड़े निर्माण कार्य पूर्ण नहीं किए जा रहे है़  साथ ही निर्माण कार्य में विविध खामियां होने से दुर्घटना को आए दिन न्योता मिल रहा है़ इस स्थिति से आक्रामक भूमिका अपनाते हुए जिप सदस्य सोनाली कलोडे के नेतृत्व में येलाकेली वासियों ने शुक्रवार को एसटी स्टैंड के पास धरना आंदोलन किया़  इस दौरान सांसद रामदास तड़स ने भेंट देकर जनता की समस्याओं को सुना.

सांसद ने समस्या हल करने के दिए निर्देश

सांसद ने संबंधित अधिकारियों को समस्या को तत्काल हल करने के निर्देश दिए. इस पर राष्ट्रीय महामार्ग के शाखा अभियंता शर्मा ने समस्या दूर करने का आश्वासन दिया है़ वर्धा-आर्वी मार्ग का सीमेंटीकरण किया गया है़  येलाकेली गाव के अप्रोच रास्ते खाली गए है़  राष्ट्रीय महामार्ग की ऊंचाई अधिक रहने तथा अप्रोच रास्ते नीचे जाने से दुर्घटनाओं में वृद्धि हुई है़  इस बारे में लोकनिर्माण विभाग के पास शिकायतें की गई़  किंतु, ध्यान नहीं दिया गया़  साथ ही मार्ग से सटे सीमेंट नाली का कार्य अधूरा रहने से गांव में निकासी का पानी आने से नागरिकों का स्वास्थ्य खतरे में है.

ठेकेदार ने किया घटिया दर्जे का निर्माण

महामार्ग से सटे मार्ग पर लगाए गट्टू घटिया दर्जे के है़  अल्प समय में ही वह फूटने लगे है़  नाली का अधूरा निर्माण कार्य तत्काल पूर्ण करें. अप्रोच रोड दस मीटर किया जाए तथा लगाए घटिया दर्जे के गट्टू निकालकर वह नए से निकालने की मांग की गई़  तीन वर्ष पूर्व राज्य रास्ते विकास निधि से वर्धा-आर्वी मार्ग में महाकाल सीमेंट मार्ग के लिए 1 करोड़ रुपए की निधि मंजूर की गई. उक्त निर्माण कार्य का उद्घाटन विधायक पंकज भोयर ने किया. ज्ञात हो कि 3 वर्ष से कार्य आरंभ नहीं किया गया. येलाकेली- सेलू रास्ते का डामरीकरण दो महीने में उखड़ने से नागरिकों को परेशानी हो रही है.

ग्रामवासियों ने अपना रोष जाहिर किया

परिणामवश कृद्ध ग्रामवासियों ने लोकनिर्माण विभाग के खिलाफ धरना आंदोलन किया़ आंदोलन में भाजपा जिलाध्यक्ष सुनील गफाट, जिप अध्यक्ष सरिता गाखरे, उपाध्यक्ष वैशाली येरावार, पंस सदस्य बंडू गव्हाले, सरपंच भारती चलाख, उपसरपंच रूपेश चलाख, ग्रापं सदस्य वसंत करनाके, शितल गडकर, वंदना चलाख, अशोक येलोरे, भाऊ कोहले, ममता धोंगडे, उषा उडाण, हितेश भांडेकर, प्रियदर्शनी ठाकरे, विमल कंडे, राहुल येलोरे, अक्षय पवार, चेतन पवार, कृष्णराव इंगोले, विट्ठल घुमे, शैलेंद्र सोनूलकर व नागरिक उपस्थित थे.