Illegal Bar

    Loading

    वर्धा. जिले में शराब बंदी लागू होने के बावजूद सरेआम चले रहे बार के खिलाफ पुलिस अधीक्षक का हंटर चला. एसपी के क्राइम इंटेलिजन्स दस्ते ने पोद्दार बगीचा स्थित जयस्वाल के बार के खिलाफ कार्रवाई की गई. अंदर का नजारा देखकर पुलिस की टीम भी दंग रह गई. बीते अनेक वर्षों से यह बार चलाए जाने की जानकारी है.

    जानकारी के अनुसार रामनगर थाना क्षेत्र में पोद्दार बगीचा में बार चलाए जाने की जानकारी पुलिस अधीक्षक को प्राप्त हुई थी. इसके उपरांत उन्होंने क्राइम इंटेलिजन्स दस्ते को कार्रवाई करने के आदेश दिये. दस्ते ने कार्रवाई को अंजाम देते हुए अवैध रूप से चलाए जा रहे बार के खिलाफ कार्रवाई की. इस दौरान विकास सुधीर खोबरागडे (31) यह राजेश जयस्वाल के अवैध बार में शराब बेचते हुए मिला.

    पुलिस ने कार्रवाई के दौरान दो से तीन कमरों में बार जैसी सुविधा उपलब्ध कराने की बात सामने आयी. ग्राहकों के लिये पानी के साथ चकने की भी व्यवस्था दिखाई दी. विकास यह बार में काम करता है, ऐसा उसने पुलिस को बताया. पुलिस ने राजेश जयस्वाल, रितेश जयस्वाल, समेत घर मालिक व अन्य एक पर अपराध दर्ज किया. बार से विविध कंपनियों की विदेशी शराब के साथ बियर की बोतलें पुलिस ने जब्त की.

    नकली शराब का किया जा रहा था निर्माण

    पुलिस दस्ते ने आरोपी विकास खोबरागडे से पूछताछ करने पर उसने बताया कि राजेश जयस्वाल  शराब की बोतल में नशिला पदार्थ डालकर यहीं पर बॉटलिंग करता है. तथा यह शराब  100 से 150 रुपये अधिक मूल्य लेकर बेचने की जानकारी दी. पुलिस ने जब्त किये माल का निरीक्षण करने पर मध्यप्रदेश में निर्मित शराब होने की बात सामने आयी. कुछ बोतल में  केवल शराब भरी हुई थी, परंतु उस पर कोई लेबल नहीं था. यह शराब जहरीली तथा नकली होने की जानकारी पुलिस ने दी.

    रामनगर पुलिस की अनदेखी फिर आयी सामने

    पुलिस अधीक्षक नुरूल हसन ने पदभार स्वीकारने के बाद रामनगर थाने के संदर्भ में अनेक शिकायतें प्राप्त हुई थी. तब एसपी ने कार्रवाई करने के आदेश थानेदार को दिये थे. शराब की बिक्री थाना परिसर में होने पर एक्शन लेने की चेतावनी भी देने के बावजूद रामनगर थाना क्षेत्र में यह बार सरेआम चल रहा था. अंतत: एसपी को स्वयं एक्शन लेनी पड़ी है.