Railway Board Chairman Sunil Agrawal and MP Ramdas Tadas

    Loading

    वर्धा. कोरोना महामारी के बाद संपूर्ण देश की रेल सेवा सुरक्षा के दृष्टिकोण से बंद की गई थी़  लाकडाउन के बाद विशेष रेल सेवा धीरे-धीरे पूर्ववत करने का निर्णय रेलवे प्रशासन ने लिया है़ किंतु, आज भी वर्धा, हिंगनघाट, पुलगांव, सिंदी रेलवे, तुलजापुर, सेवाग्राम, धामनगांव, चांदुर (रेलवे) स्टेशन पर कई ट्रेनें नहीं रूक रही है़ं रेल सेवा पूर्ववत करने की मांग नागरिकों से उठ रही है़  इसे ध्यान में रखकर सांसद रामदास तड़स ने दिल्ली स्थित रेलवे बोर्ड के चेअरमैन सुनील अग्रवाल से प्रत्यक्ष भेंट ली़  इस दौरान रेल सेवा पूर्ववत करने के दृष्टिकोण से तेजी से कार्यवाही शुरू किए जाने की जानकारी दी गई.

    यात्रियों की समस्या से कराया अवगत 

    दिल्ली स्थित रेल भवन में हुई भेंट के दौरान सांसद ने रेल स्टापेज के बारे में 48 पन्नों की पुस्तिका प्रस्तुत कर आम यात्रियों की समस्या से अवगत कराया. महाराष्ट्र सरकार ने 26 अक्टूबर को निर्गमित किए परिपत्रक का आधार लेकर टीकाकरण पूर्ण करने वाले नागरिकों के लिए पैसेंजर, लोकल ट्रेनों को तत्काल शुरू करने की मांग की़  हिंगनघाट में शुरू अनशन, चांदुर में हुए आंदोलन तथा पुलगांव समेत अन्य जगहों पर की गई मांग का विस्तृत रिपोर्ट रेलवे बोर्ड के पास प्रस्तुत की. कोविड संकट काल के पूर्व अस्तित्व में सभी रेलवे स्टापेज पूर्ववत करने की मांग चेअरमैन अग्रवाल से की गई.  

    मध्य रेलवे के महाप्रबंधक को दिए निर्देश

    रेलवे बोर्ड के चेअरमैन सुनील अग्रवाल ने संपूर्ण परिस्थिति से रूबरू होकर जनभावना को ध्यान में रखते हुए ट्रेनों स्टापेज पूर्ववत करने के निर्देश दिए़  संबंधित अधिकारी वर्ग को प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिए. महाराष्ट्र सरकार के परिपत्रक का अवलोकन कर पैसेंजर ट्रेनें जल्द आरंभ करने के बारे में महाप्रबंधक मध्य रेल मुंबई को सूचित किया़  बैठक के लिए कार्यकारी निदेशक कोचिंग मनदीपसिंग भाटिया, चेअरमैन के विशेष कार्य अधिकारी व अन्य वरिष्ठ अधिकारी प्रमुखता से उपस्थित थे. 

    रेल सेवा पूर्ववत करने सकारात्मक पहल 

    रेलवे स्टापेज पूर्ववत शुरू करने की मांग जनता कर रही है़ जिसे हमारा पूर्ण समर्थन है़  रेलवे बोर्ड के चेअरमैन के साथ विस्तृत चर्चा की गई़  इसमें वर्धा ही नहीं तो देश के अन्य हिस्सों के रेलवे स्टापेज बंद रहने की जानकारी बैठक में प्राप्त हुई.  भेंट के बाद मुख्यालय से रेलवे स्टापेज व रेल सेवा पूर्ववत करने के लिए तेजी से कार्यवाही आरंभ की गई है़  जल्द से जल्द हिंगनघाट, पुलगांव, वर्धा, धामनगांव, चांदुर, सिंदी स्टेशन पर ट्रेनों के स्टापेज पूर्ववत होने की जानकारी सांसद ने दी.