रेलवे स्टेशन मार्ग हुआ बदहाल, विभिन्न समस्याओं से यात्री परेशान, निर्माणकार्य के जांच की मांग

    Loading

    वर्धा. पिछले 3 वर्ष से रेलवे स्टेशन मार्ग का सीमेंटीकरण धीमी गति से चल रहा है़  निकृष्ट निर्माणकार्य की वजह से मार्ग की यातायात केवल एक छोर से ही शुरू है़  इस दौरान डिवाइडर के लिए लगाए सीमेंट के पैनल अस्त व्यस्त है़ं  प्रतिदिन ट्रैफिक जाम होने के साथ ही कचरे की गंभीर समस्या निर्माण होने से नागरिक परेशान है़.

    निकृष्ट निर्माणकार्य की जांच की मांग की जा रही है़ शास्त्री चौक से बजाज चौक तक रेलवे स्टेशन मार्ग यातायात के दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण है़ स्टेशन पर उतरनेवाले यात्रियों को यहीं से जाना होता है़ लेकिन पिछले 3 वर्ष से इस मार्ग की समस्या गंभीर बनी हुई है़  ठेकेदार ने कार्य नियोजन ही नहीं किया़ जैसे-तैसे सड़क का सीमेंटीकरण तथा दोनों छोर की नालियों का कार्य पूर्ण किया है़ ऐसे में रेलवे स्टेशन से बजाज चौक तक एक छोर से ही यातायात शुरू होने के कारण ट्रैफिक की गंभीर समस्या निर्माण हुई है़ मार्ग की समस्या का जल्द से जल्द निराकरण किया जाए, ऐसी मांग जोर पकड़ रही है.

    दुर्घटना का निरंतर बना है डर

    ठेकेदार ने डिवाइडर के लिए लगाए सीमेंट के पैनल मार्ग पर अस्त व्यस्त रख दिए है़ं रात के समय कई बार स्ट्रीट लाइट बंद रहने से मार्ग पर बिखरे सीमेंट के पैनल दिखाई ही नहीं देते़ जिससे आए दिन वाहन चालक दुर्घटना के शिकार हो रहे है़ं इतना ही नहीं तो मार्ग पर सर्वत्र मिट्टी के ढेर लगे है़ं  दिनभर मार्ग पर मिट्टी से परेशानी हो रही है़ इतना ही नहीं, मार्ग पर अतिक्रमण कर दूकानें लगानेवाले वहीं पर कचरा फेंक देते है़ं  जिससे सर्वत्र गंदगी फैली है.

    दूकानों व वाहनों का अतिक्रमण

    इस मार्ग पर एक छोर से दूकानों व वाहनों का अतिक्रमण निरंतर बढ़ते ही जा रहा है़  मार्ग से डिपो जानेवाली बसें इसी मार्ग से गुजरती है़ं  साथ ही रेलवे स्टेशन की ओर जानेवाले दुपहिया व कार चालकों को इसी मार्ग से जाना पड़ता है़  एक छोर से आवागमन की वजह से निरंतर ट्रैफिक जाम हो रही है़ साथ ही सेवाग्राम जाने के लिए रेल स्थानक पर आनेवाले पर्यटकों पर बुरा असर पड़ रहा है.

    -व्यवसाय पर पड़ा बुरा असर

    मार्ग के बीच आनेवाले कुएं पर 8 महीने पहले स्लैब डाला़  किंतु, इसके बाद आगे का मार्ग पाइपलाइन डालने खोदकर रखा है़ कार्य 3 से साढ़े तीन वर्ष से धीमी गति से चल रहा़ एक छोर से ही यातायात शुरू है़  अतिक्रमण, कचरे की समस्या गंभीर बनी है़ जिसके कारण हमारे व्यवसाय पर बुरा असर पड़ा है.  

    -सुदर्शन बडे, व्यवसायी