vote
File Photo

    Loading

    वर्धा. जिले में 1 से 30 नवम्बर दौरान मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम चलाया जा रहा है़ जिले में एक भी मतदाता अपने अधिकार से वंचित ना रहे, इसलिए बड़े पैमाने पर जनजागरण किया जा रहा है़ इसमें तृतीयपंथी, निराधारों को भी अपने नामों का पंजीयन करने का आह्वान उपजिलाधिकारी प्रवीण महिरे ने किया है.

    मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के संदर्भ में जनजागृति व नाम पंजीयन के लिए तृतीयपंथी व अनाथ, निराधार नागरिकों का समावेश होना चाहिए, इसलिए उपजिलाधिकारी चुनाव ने तृतीयपंथी, स्वाधार संस्था के प्रतिनिधियों की बैठक आयोजित की गई थी़ उन्होंने सभी प्रतिनिधियों के नाम पंजीयन के लिए प्रशासन को सहयोग करने की अपील की है.

    आगामी समय में जिप, पंस व नप के चुनाव जिले में आगामी समय में जिला परीषद, पंचायत समिती, नगर परिषद व नगर पंचायत के चुनाव होने है़ं इस चुनाव के लिए पुनरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत तैयार की गई मतदाता सूची उपयोग में लायी जानी है़ यह अंतिम मतदाता सूची होने से नए मतदाताओं ने अपने नाम दर्ज करें. किसी कारणवश कम होने पर मतदाताओं के नाम का समावेश किया जाए अथवा मतदाता सूची में मतदाता बदलाव कर सके, इसलिए यह कार्यक्रम चलाया जा रहा है़ इसके तहत 1 नवम्बर को एकत्रिकृत मतदाता सूची प्रसिध्द की गई है.

    मतदाताओं ने सूची में अपने नाम का समावेश होने की बात पक्की कर इस संबंध में आपत्ति व शिकायतें होने पर 30 नवम्बर के पहले पेश करनी चाहिए़ बूथ स्तर पर चुनाव विभाग के केंद्रस्तरीय अधिकारी कार्यरत है़ं तृतीयपंथियों ने एवं स्वाधार संस्था होनेवाले निराधारों की मतदाता पंजीयन करने सहयोग करने का आह्वान प्रवीण महिरे ने किया है.