MBA-CET Exam

Loading

वर्धा. एमबीए (मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन) पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए शनिवार को सीईटी परीक्षा ली गई. परीक्षा के दौरान अग्निहोत्री महाविद्यालय के परीक्षा केंद्र पर धांधली की बात सामने आयी है़ इसके बाद विद्यार्थियों ने आक्रामक भूमिका लेते हुए हंगामा किया़  इसके बाद परीक्षा केंद्र पर पुलिस ने पहुंचकर विद्यार्थियों को शांत किया़ एमबीए पाठ्यक्रम में प्रवेश पाने के लिए सीईटी देना अनिवार्य है़ सीईटी परीक्षा के अंक की बदौलत नामचीन कालेज में प्रवेश निर्भर होता है, जिससे विद्यार्थी पूरे वर्ष सीईटी परीक्षा की पढ़ाई करते है़ शनिवार को शहर के कुछ कालेजों में सुबह 9 से 11.30 बजे तक परीक्षा आयोजित की गई थी़  यह परीक्षा कम्प्यूटर के सर्वर पर ली गई़  परीक्षा में बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया.

केंद्र पर 11 बजे कम्प्यूटर बंद पड़ गए 

इस दौरान शहर के एक नामचीन कालेज के परीक्षा केंद्र पर कम्प्यूटर 11 बजे ही बंद पड़ गए़  परीक्षा का समय पूर्ण होने के बावजूद भी कम्प्यूटर शुरू नहीं हुए. इसके बाद अतिरिक्त समय न देते हुए सीधे परीक्षा समाप्त होने की घोषणा की गई़ विद्यार्थियों ने अन्याय होने की भावना जताते हुए आक्रामक भूमिका लेकर परीक्षा मंडल के खिलाफ नारे लगाए. परीक्षा रद्द करने की मांग विद्यार्थी कर रहे थे़  इसके बाद पुलिस बल को बुलाकर विद्यार्थियों को शांत किया गया.

अन्यथा किया जाएगउ आंदोलन

उज्ज्वल भविष्य का सपना देखकर विद्यार्थी परीक्षा देते है़ परीक्षा कम्प्यूटर सर्वर पर थी, जिससे वह योग्य है, इसकी पहले ही जांच पड़ताल करना जरूरी था़ कम्प्यूटर बंद पड़ने पर अतिरिक्त समय देना अनिवार्य था, लेकिन परीक्षा समाप्त की गई़ यह विद्यार्थियों पर अन्याय है़ परीक्षा मंडल ने पुन: एमबीए की सीईटी परीक्षा लेनी चाहिए़  अन्यथा तीव्र आंदोलन किया जाएगा. 

-वैभव राऊत, जिला संयोजक-अभाविप. 

विद्यार्थियों के भविष्य से खिलवाड़

पूरे वर्ष पढ़ाई करने के बाद अगर परीक्षा सही ढंग से नहीं होती है, तो यह विद्यार्थी के साथ अन्याय है़ सीईटी की परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था ने परीक्षा पुन: लेनी चाहिए़  विद्यार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ करना बंद करें.

-हर्ष वानखेड़े, पदाधिकारी-अभाविप.