जेसीबी से खोदा खड़ीकरण मार्ग, शिकायत के बाद जिप की अनदेखी

    Loading

    वर्धा. करीब 8 लाख रुपए की लागत से बनाए गए मार्ग की जेसीबी से खुदाई की गई, जिससे किसानों के खेत में आवागमन का मार्ग ही बंद हुआ है. इस संदर्भ में न्याय की मांग को लेकर किसानों ने जिप के पास शिकायत की है, परंतु संबंधित विभाग भी अनदेखी करने से किसानों में रोष व्याप्त है.

    तहसील के सेवाग्राम स्थित सेवाग्राम-समुद्रपुर मार्ग, इंजीनियरिंग कालेज के समीप मुंगसाजी महाराज मंदिर से बोरले के खेत तक छह वर्ष पूर्व सार्वजनिक निर्माण कार्य विभाग, जिप वर्धा ने जिप के 25-15 निधि अंतर्गत आठ लाख रुपए की लागत से मिट्टीकाम व खड़ीकरण किया था. इस मार्ग का इस्तेमाल करने वाले सभी किसानों की मांग के तहत यह काम किया गया. इस काम के लिए अनेक किसानों ने अनुमति व कुछ ने अपनी जमीन भी दी. छह वर्ष किसान इस मार्ग से आवागमन करते थे. 

    जांच के आदेश भी ठंडे बस्ते में

    पटवारी रिकार्ड में भी यह मार्ग है. परंतु इनमें से एक किसान ने यह मार्ग जेसीबी से खोद डाला. इससे किसानों को आवागमन में बाधा निर्माण हो रही है. आठ दस लाख रुपए का रोड किसान ने खोदने के बाद परिसर के किसानों ने जिप निर्माण कार्य विभाग के कार्यकारी अभियंता पेंढे, उपअभियंता पोहाणे, सीईओ, तहसीलदार, एसडीओ की ओर शिकायत की. तहसीलदार ने मंडल अधिकारी व पटवारी को स्थल निरीक्षक प्रस्ताव मांगे, लेकिन अब तक किसी ने भी निरीक्षण नहीं किया. जिप कार्यकारी अभियंता ने मौका जांच के आदेश दिये, लेकिन इस ओर अनदेखी की जा रही है. 

    अधिकारियों से जांच कराने की मांग 

    लाखों रुपए का मार्ग इस तरह से खोदकर नष्ट किए जाने से किसानों में रोष व्याप्त है. परंतु संबंधित विभाग के अधिकारी इस ओर अनदेखी कर रहे है. इस मार्ग की वरिष्ठ अधिकारियों ने जांच कर संबंधित व्यक्ति पर मामला दर्ज करें. मार्ग का खर्च उनसे वसूल करने की मांग किसानों ने जिलाधिकारी, उपविभागीय अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर की है. ज्ञापन सौंपते वक्त जोत्स्ना झाड़े, स्वप्नील बोरले, पुंडलिक काकडे, रजनी बोलरे, अनंत झाड़े, यशवंत झाड़े मौजूद थे.