39,800 रु. की शराब जब्त, RPF ने चलाया आपरेशन सतर्क

Loading

वर्धा. ट्रेनों से होने वाली शराब तस्करी के खिलाफ आरपीएफ पुलिस ने आपरेशन सतर्क चलाया़ इसके तहत सेवाग्राम में अंदमान एक्स्प्रेस के कोच एस/3 से 39 हजार 800 रुपयों का माल जब्त कर लिया गया़ ट्रेनों से शराब की तस्करी होने की भनक आरपीएफ पुलिस को लगी.

इस आधार पर 8 जून को वरिष्ठ मण्डल सुरक्षा आयुक्त आरपीएफ़ नागपुर आशुतोष पांडे के निर्देश पर आपरेशन सतर्क चलाया गया़ इसमें आरपीएफ, वर्धा के पुलिस निरीक्षक आरएस मीना, सहायक उपनिरीक्षक दत्त इबितवार, कर्मी दहिने, मुस्ताक टीम ने अंदमान एक्सप्रेस को सेवाग्राम रेलवे स्थानक पर पहुंचते ही तलाशी शुरू कर दी़ परंतु इसकी भनक लगने से शराब तस्कर वहां से रफूचक्कर हो गया़ टीम को कोच नंबर एस/3 में सीट के नीचे दो ट्राली बैग दिखाई दी.

यात्रियों से पूछताछ करने पर उक्त बैग किसी की नहीं होने की बात स्पष्ट हुई़ टीम ने दोनों बैग अपने कब्जे में लेकर ट्रेन आगे की सफर में रवाना हो गई़ दोनों बैगों में शराब की विदेशी कंपनी की 28 बडी बोतलें पायी गई़ कुल माल की कीमत 39 हजार 800 रुपये बताई गई़ टीम ने आरोपी की खोजबिन की परंतु वह उनके हाथ नहीं लगा़ प्रकरण में आगे की जांच लोहमार्ग पुलिस कर रही है.