wardha zp

    Loading

    वर्धा. जिला परिषद की आमसभा में ग्रामसेवक के निलंबन को लेकर कांग्रेस सदस्य द्वारा की गई टिप्पणी पर सभागृह में अच्छा खासा बवाल मच गया़ ग्रामसेवक भ्रष्टाचारी हैं, तो आप भी कोई दूध का धुला नहीं है, ऐसी टिप्पणी कांग्रेस सदस्य संजय शिंदे ने की़  इस पर भाजपा सदस्यों ने आक्रामक रुक अपनाते हुए सभागृह की माफी मांगने पर डटे रहे़ कांग्रेस सदस्यों ने भी आक्रामक रुक अपनाने के कारण कुछ समय के लिए सभा का कामकाज रोक दिया गया था़ गुरुवार को जिला परिषद की आमसभा बुलाई गई थी़ हालही में कांग्रेस सदस्यों ने जिप अध्यक्ष पर भेदभाव का आरोप लगाया था़ जिससे इस सभा पर सभी की नजरें टिकी थी़ं  दोपहर डेढ़ बजे जिप अध्यक्ष सरिता गाखरे की अध्यक्षता में सभा का कामकाज शुरू हुआ.

    इस अवसर पर उपाध्यक्ष वैशाली येरावार, सभापति विजय आगवाले, माधव चंदनखेडे, सरस्वती मडावी, मृणाल माटे, कांग्रेस के गुटनेता संजय शिंदे, सीईओ डा़ सचिन ओम्बासे सहित अन्य जिप सदस्य व प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे़  सभा शुरू होते ही उपस्थित जिप सदस्यों ने अपने मुद्दे उपस्थित किए़  इस दौरान देवली तहसील के गौल की सदस्य मयूरी मसराम ने ग्रामसेवक द्वारा 2 लाख रुपयों का भ्रष्टाचार करने का मुद्दा उठाया़ ग्रामसेवक ने भ्रष्टाचार करने की बात जांच में सामने आयी है.

    फिर उस पर कार्रवाई क्यों नहीं की गई़ ऐसा प्रश्न उपस्थित किया़ जिस पर हुई बहस में कांग्रेस सदस्य संजय शिंदे ने अध्यक्ष सहित अन्य सदस्य भी दूध का धुला नहीं है़ किसी ने भी अपने कार्यकाल में पैसे नहीं खाये हैं, तो वे अपना-अपना चेहरा आईने में देखें, ऐसी टिप्पणी की़  इस पर सदस्यों ने आपत्ति जताई़ भाजपा के सदस्यों ने आक्रामक रुख अपनाते हुए बेल में घुस गए़  कांग्रेस सदस्य विवादित टिप्पणी पर माफी मांगें, ऐसी मांग उठी़  इस दौरान कांग्रेस के कुछ सदस्यों ने शिंदे के बचाव में उतरे. जिससे सभागृह में तनाव पैदा हुआ़ परिणामवश सभागृह का काम स्थगन कर दी गई.

    ढाई घंटे तक कामकाज ठप

    इस बवाल के कारण सभागृह का कामकाज करीब ढाई घंटे तक बंद रहा़  पश्चात आपसी चर्चा के बाद कांग्रेस के गुटनेता संजय शिंदे ने सभागृह में मैं अपने विवादित शब्द पीछे लेता हूं, ऐसा कहा़  इसके बाद सभा का कामकाज पूर्ववत शुरू हुआ़ देर शाम तक चली सभा में विभिन्न अहम मुद्दों पर प्रस्ताव पास किये गए़ अनेक कामों को मंजूरी प्रदान किये जाने की जानकारी है.

    मैंने कुछ गलत नहीं कहा

    सभागृह में हमेशा भाजपा सदस्यों द्वारा किसी पर भी भ्रष्टाचार का आरोप लगाया जाता है. हर किसी को निलंबित करने की मांग करते है़ं किन्तु वे अपने गिरेबान में झांक कर नहीं देखते़ मैंने सभागृह में वर्तमान की सच्चाई को पकड़कर बयान किया़ इसमें क्या गलत है.

    -संजय शिंदे, गुटनेता, कांग्रेस