Ganesh Idol, Savangi

    Loading

    वर्धा. सावंगी (मेघे) स्थित शैक्षणिक परिसर में आयोजित होनेवाला गणेशोत्सव पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी सादगी से मनाया जाएगा़ प्रतिवर्ष सांस्कृतिक महोत्सव, विद्युत रोशनाई, साजसजावट, विसर्जन यात्रा आदि के लिए आरक्षित निधि स्वास्थ्य सेवा तथा वैद्यकीय सुविधा बढ़ाने के लिए खर्च किया जाएगा, ऐसी जानकारी सावंगी के आयुर्विज्ञान अभिमत विश्वविद्यालय के कुलपति पूर्व सांसद दत्ता मेघे द्वारा दी गई है.

    सावंगी में शुक्रवार को 10 बजे दत्ता मेघे की उपस्थिति में भगवान गणेश की स्थापना होगी़ कोरोना के मद्देनजर इस वर्ष भी प्रशासकीय नियमों का पालन कर भीड़वाले सभी कार्यक्रम टाल दिए गए है़.

    गणेशोत्सव के दस दिनों में वैद्यकीय, दंत, आयुर्वेदी, भौतिकोपचार अस्पताल तथा आकस्मिक स्वास्थ्य सेवा नियमित शुरू रहेगी़ नागरिकों के लिए विशेष स्वास्थ्य जांच, निदान व ईलाज शिविर का आयोजन किया गया है़ साथ ही विश्वविद्यालय की ओर से वर्तमानकालीन जलजन्य तथा संक्रामक बीमारियों के बारे में व्यापक रूप से जनजागृति उपक्रम चलाए जाएंगे.

    सावंगी गणेशोत्सव पर परिसर में भेंट देनेवाले नागरिकों को कोरोना निर्देशों का पालन करने तथा स्वास्थ्य शिविरों का लाभ लेने का आह्वान कुलगुरू डा़ राजीव बोरले ने किया है.