Passenger Train, Wardha

    वर्धा. तीन पैसेंजर ट्रेनें शुरू करने के संदर्भ में रेल विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी है. भुसावल सेक्शन से गाड़ियों की बोगियां उपलब्ध कराने के संदर्भ में निर्देश दिये गये है. वहीं बीते डेढ़ वर्ष से बंद सेवाग्राम एक्यप्रेस को पैसेंजर ट्रेन की चार बोगियां पुन: जोड़ने बाबद कार्रवाई की जा रही है. बीते 19 माह से पैसेंजर गाड़ियां बंद होने के कारण यात्रियों को भारी असुविधा हो रही थी. सबसे अधिक मुश्किल ग्रामीण क्षेत्र के नागरिकों के साथ किसान, मजदूर गाड़ी बंद होने से परेशान थे. नागपुर डीआरएम कार्यालय ने ट्रेन शुरू करने के लिए पत्र जारी किया है. परिणामवश पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन 10 अक्टूबर से शुरू होने वाला है.

    पैसेंजर की बोगियां उपलब्ध कराने के आदेश

    नागपुर-वर्धा-अमरावती के बीच मेमू कोच तथा वर्धा-बल्लारशाह के बीच पैसेंजर की बोगियां उपलब्ध कराने के संदर्भ में आदेश जारी किये है. भुसावल सेक्शन से यह डिब्बे उपलब्ध कराए जाने की जानकारी रेलवे के सूत्रों ने दी. नागपुर-मुंबई सेवाग्राम एक्सप्रेस को वर्धा में चार बोगियां जोड़ी जाती थी, जिसमें दो वातानूकूलित तथा दो स्लीपर कोच रहते थे. बल्लारशाह–वर्धा पैसेंजर को जोड़कर यह डिब्बे वर्धा जंक्शन पर आते थे. इसके बाद सेवाग्राम एक्सप्रेस को जोड़े जाते थे. 

    मुंबई जाने वाले यात्रियों को मिलेगी सुविधा 

    इस कारण सेवाग्राम एक्सप्रेस का वर्धा में करीब एक घंटे का स्टापेज रहता था. किंतु वर्तमान में यह डिब्बे नहीं जोड़े जाने के कारण सेवाग्राम एक्सप्रेस का मात्र 3 मिनट का स्टापेज वर्धा जंक्शन पर था. वहीं अब वर्धा-बल्लारशाह पैसैंजर शुरू होने के कारण यह चार डिब्बे पुन: सेवाग्राम एक्सप्रेस को जुड़ने वाले है. इससे बल्लारशाह, चंद्रपुर, वरोरा, हिंगनघाट के यात्रियों के साथ ग्रामीण नागरिकों को मुंबई की ओर जाने के लिये सुविधा उपलब्ध होगी.