Electricity

    Loading

    सेलू (सं). ग्रापं की ओर स्ट्रीट लाइट व जलापूर्ति कनेक्शन के बकाया बिलों को लेकर महावितरण कंपनी ने सख्त मुहिम आरंभ कर दी है़  वरिष्ठों के आदेश पर सोमवार को तहसील के करीब 45 ग्रापं की की स्ट्रीट लाइट की बिजली आपूर्ति खंडित की गई़  परिणामवश इन गांवों में रात्रि सर्वत्र अंधेरा छाने से ग्रामीणों में रोष का माहौल बना हुआ है.

    बता दें कि जिले ग्रापं की ओर महावितरण के करोड़ों रुपए के बिल बकाया है़ कई महीनों से बिल अदा न करने के कारण बकाया बिल बढ़ते ही जा रहे है़ं इस संबंध में पहले भी महावितरण ने सख्त रवैया अपनाया था़ कुछ ग्रापं के बिजली कनेक्शन बंद करने से सर्वत्र हड़कम्प मचा था़  इस संबंध में कड़ा विरोध होने से वरिष्ठस्तर पर बैठक बुलाई गई़  इसमें कुछ राशि अदा करने के बाद कनेक्शन पूर्ववत जोड़े गए.

    बकाया बिल की वसूली पर जोर

    अब पुन: एक बार महावितरण ने बकाया राशि अदा करने के लिए सख्त मुहिम आरंभ कर दी है़ महावितरण के अधीक्षक अभियंता के निर्देश पर वर्धा, हिंगनघाट व आर्वी उपविभाग में वसूली की मुहिम शुरू कर दी गई है़  तहसील में कुल 65 ग्रामपंचायत आती है़  सेलू के कार्यकारी अभियंता के निर्देश पर महावितरण कर्मियों ने करीब 45 ग्रापं के स्ट्रीट लाइन के बिजली कनेक्शन काट दिए है़  इससे इन गांवों में अंधेरा छाया हुआ है.  

    आगे भी की जाएगी कड़ी कार्रवाई

    ग्रापं ने बिजली बिल अदा न करने से इसका खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है़ महावितरण की मुहिम के चलते असंतोष जताया जा रहा है. आगामी दिनों में पूरे जिले में महावितरण वसूली की मुहिम चलाएगा. जिन ग्रापं ने बिल अदा नहीं किया, उनके स्ट्रीट लाइट के कनेक्शन काटे जाने की जानकारी महावितरण के वरिष्ठ अधिकारियों ने दी है.