wardha corona

    Loading

    वर्धा. कोरोना का नया वेरिएंट आमिक्रान तेजी से फैलता जा रहा है़ इसकी चपेट में आने वाले मरीजों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है़ ऐसी स्थिति में जिले में विदेश से लौटने वालों की संख्या भी बढ़ रही है. जिले में अब तक 75 लोग विदेश से पहुंचने की जानकारी है.  

    बता दें कि विदेश से लौटने वालों को सर्वप्रथम क्वारंटाइन किया जाता है़ इस दौरान दो बार उनके स्वैब लेकर कोरोना टेस्ट होती है़ टेस्ट निगेटिव आते ही उन्हें उनके घर भेजा जाता है़ विदेश से लौटने वालों में सर्वाधिक संख्या वर्धा के नागरिकों की है़ परिणामवश नागरिकों में दहशत फैली हुई है. 

    टेस्ट में 4 लोग बाहरी जिले के मिले 

    विदेश से लौटे 75 लोगों के पहली बार तथा 28 लोगों के दूसरी बार स्वैब टेस्ट के लिए भेजे गए है़  इनमें से अधिकांश नागरिक निगेटिव बताये गए़  लौटने वालों में 54 पुरुष व 21 महिलाओं का समावेश है़  टेस्ट किये गए नागरिकों में से 4 लोग जिले के बाहर जाने की जानकारी है़  इसमें दो नागपुर, एक यवतमाल व एक मुंबई में बताया जा रहा है. इन सभी की कोरोना टेस्ट निगेटीव आयी है़  उन पर स्वास्थ्य विभाग ध्यान रखे हुए है. 

    विभाग बरत रहा जरूरी एहतियात 

    अब तक वर्धा तहसील में 61, हिंगनघाट में 9 व देवली में 1 व्यक्ति विदेश से वापस लौटे है़  आगामी दिनों में यह संख्या अधिक बढ़ने की आशंका है़ ऐसे में स्वास्थ्य विभाग फूंक फूंककर कदम रख रहा है़ स्वास्थ्य विभाग की यंत्रणा सभी बातों पर बारिकी से ध्यान दे रही है. यह जानकारी डीएचओ डा़ प्रवीण वेदपाठक ने दी.