तांत्रिक ने युवक का गला घोंटा, तांत्रिक समेत 3 अरेस्ट, 7 दिन का PCR

    Loading

    आर्वी (सं). तंत्र मंत्र विद्या से मानसिक रोगी को स्वस्थ्य करने का दावा करते हुए तांत्रिक ने युवक का गला घोंटकर मौत के घाट उतारने की सनसनीखेज घटना विट्ठल वार्ड में घटी. प्रकरण रफादफा करने शव परिजनों को  सौंपकर मृतक जिंदा होने का दावा किया. परंतु तांत्रिक की पोल खुलने से पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज की, जिससे प्रकरण सामने आया. पुलिस ने तांत्रिक समेत तीन को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों को 27 मई तक पीसीआर दिया गया है.

    अमरावती सिटी के रविदास मंदिर परिसर बेलपुरा निवासी गणेश तुकाराम सोनकुसरे का बेटा  रितिक गणेश सोनकुसरे (21) मानसिक रूप से बीमार होने से परिजन परेशान थे. किसी ने उन्हें विट्ठल मंदिर वार्ड निवासी तांत्रिक का नाम बताने पर सोनकुसरे कुछ दिनों पूर्व पुत्र के साथ आर्वी में आये. उन्होंने तांत्रिक के यहां जाकर पुत्र रितिक को दिखाया.

    तांत्रिक ने मंत्रों से उपचार कर  उसके हाथ व कमर में धागे बांधकर जल्द ठिक करने का दावा किया. पुत्र ठिक नहीं होने से सोनकुसरे पुन: तांत्रिक के पास आये.  रितिक के ठिक होने में अनेक दिक्कतें बताकर तांत्रिक ने सोनकुसरे के अमरावती स्थित मकान में चार भूत (जीन) का संचार होने की जानकारी दी. इलाज के लिये एक दो दिन के लिए आर्वी में लाने कहा. 

    इलाज के दौरान चिल्लाने लगा रितिक

    रितिक के परिजन इलाज के लिए 17 मई को उसे आर्वी लेकर आये. तांत्रिक ने उसे अपने घर के कमरे में बंधक बनाकर इलाज आरंभ किया. तंत्र मंत्र विद्या के दौरान तांत्रिक व उसके सहयोगी ने रितिक पर जोर जबरदस्ती की, जिससे वह चिल्लाने लगा. बुधवार की सुबह 4 बजे के दरमियान, तांत्रिक व उसके सहयोगी ने रितिक की गला घोंटकर हत्या कर दी.

    जीन के वश में होने का किया गया दावा 

    गला घोंटने से रितिक की मौत होने के बाद तांत्रिक व उसके सहयोगी ने प्रकरण रफादफा करने कहानी रची. रितिक को जीन ने अपने वश में किया है. जल्द ही वह उसके शरीर से निकल जायेगा. तीन दिन के बाद पुन: लेकर आने कहा. परिजनों को संदेह आने पर उन्होंने तांत्रिक से जवाब मांगा, परंतु तांत्रिक ने उन्हें धमकाया. तत्पश्चात परिजन रितिक को निजी वाहन से अमरावती लेकर गये.

    इर्विन अस्पताल ने दी मृत होने की जानकारी

    रितिक की बाडी लेकर अमरावती जाते समय परिजनों को गले पर निशान दिखने से उनका संदेह और गहराया. अमरावती पहुंचते ही वे सीधे इर्विन अस्पताल में गये, जहां चिकित्सक ने उसके मृत होने की जानकारी दी. पिता ने तुरंत अमरावती कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज की. प्रकरण आर्वी में घटित होने से आर्वी पुलिस के पास भेजा गया.

    पुलिस ने तीनों आरोपियों को किया गिरफ्तार

    आर्वी पुलिस ने तांत्रिक अब्दुल रहीम अब्दुल मजीद (60), अब्दुल जुनेद अब्दुल रहिम (22), अब्दुल जमीर अब्दुल रहीम (20 ) को गुरुवार की देर रात गिरफ्तार किया. तीनों आरोपियों को आर्वी के न्यायालय में प्रस्तुत करना था. परंतु कोर्ट बंद होने से कारंजा के न्यायालय में प्रस्तुत किया गया. उक्त कार्रवाई पुलिस अधीक्षक प्रशांत होलकर, अपर पुलिस अधीक्षक यशवंत सोलंके, एसडीपीओ सुनील सालुंके, थानेदार भानुदास पेंदुरकर ने घटनास्थल को भेंट दी. आगे की जांच पीएसआई हर्षल नगरकर, पुलिसकर्मी इमरान खिलची, अमोल बरडे, राहुल देशमुख, भूषण निघोट कर रहे है.