arrest
File Pic

    आष्टी शहीद (सं). विवाहिता को अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देकर पूर्व प्रेमी ने दो लाख रुपए की फिरौती मांगने का मामला दुर्ग्रवाडा परिसर में उजागर हुआ. इस प्रकरण में 26 वर्षीय विवाहिता की शिकायत पर अमरावती जिले के चांदस निवासी रोशन ज्ञानेश्वर गायकी के खिलाफ आष्टी पुलिस ने सूचना तकनीकी कानून के तहत मामला दर्ज किया. आष्टी के थानेदार लक्ष्मण लोकरे, पीएसआई खेडीकर और उनकी टीम ने आरोपी के घर जाकर उसे धरदबोचा. पुलिस कस्टडी देकर विविध धाराओं के तहत तथा आयटी एक्ट के अंतर्गत अपराध दर्ज किया. 

    दुर्ग्रवाडा निवासी 26 वर्षीय विवाहिता के शादी से पूर्व रोशन ज्ञानेश्वर गायकी से प्रेमसंबंध थे. बीच में कुछ वर्ष पीड़िता पुणे में भाई के पास रही. पश्चात वर्ष 2018 में गांव लौटते ही रोशन गायकी ने उसे आर्मी में नौकरी लगने का ज्वाइनिंग लेटर दिखाकर विवाह करने कहा. पीड़िता युवक के झांसे में आयी. व उसने बिना परिजनों को बताए अमरावती स्थित मंगलम मंडल में विवाह रचा लिया. स्टाम्प पेपर पर नोटरी करके विवाह की सहमती का शपथपत्र बनाया. 

    पूर्व प्रेमी ने ही कॉल करके धमकाया

    युवती घर आयी व दूसरे दिन फिर पुणे चली गई. आठ दिनों बाद पीड़िता को पता चला कि, रोशन ट्रेनिंग के लिए नहीं गया. जिससे उसने रोशन को कॉल किया तो उसने बताया कि हमारी शादी हुई है, इस संबंध में मैं किसी को नहीं बताऊंगा. उसकी बातों में आकर पीड़िता खामोश रही व सभी संबंध तोड़ दिए. वर्ष 2019 में फिर गांव आने के बाद उसके लिए रिश्ते देखना शुरू हुआ. परंतु रोशन गायकी ने उसकी मंगनी तोड़ दी. कुछ समय बाद पीड़िता का विवाह अमरावती के केकतपुर निवासी युवक से हुआ. विवाह के पांच दिन में ही रोशन गायकी ने विवाहिता के पति को फोन कर शादी के बारे में जानकारी दी. 

    पीछा छोड़ने से रोशन नहीं आया बाज

    विवाहिता ने पति को पूरी बात बतायी. इसके बाद भी आरोपी पीछा छोड़ने से नहीं आया बाज. विवाह के दस्तावेज छिपाने पीड़िता के पति से पांच हजार मांगे. कुछ दिनों बाद भी फिर आरोपी ने विवाहिता के अश्लील फोटो उसके पति के मोबाइल पर भेजे, साथ ही इंस्टाग्राम पर भेजकर वायरल करने की धमकी देकर दो लाख रुपए की फिरौती मांगी, जिससे त्रस्त होकर विवाहिता ने थाने में शिकायत दर्ज की.