Rape, No Rape
Representational Pic

  • छात्रा पर शिक्षक का दुराचार, दूसरी घटना में नाबालिग पर अत्याचार

वर्धा. जिले में इन दिनों अपराधिक मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. सबसे अधिक महिला व छात्राओं की सुरक्षा को लेकर कई सवाल उपस्थित हो रहे हैं. ऐसे में फिर एक बार दो दुराचार की घटनाओं से वर्धा जिला शर्मसार हुआ है. जिसमें तलेगांव पुलिस थाना शिक्षक ने शिक्षा जैसे पवित्र क्षेत्र को कालिख पोतते हुए छात्रा पर दुराचार किया. वही दूसरी घटना में नाबालिग को पड़ोसी ने अपनी हवस का शिकार बनाया.

तलेगांव पुलिस थाना अंतर्गत ट्यूशन के लिए गई 16 वर्षीय छात्रा से शिक्षक ने बार-बार दुराचार किया. जिससे छात्रा गर्भवती हो गई. उक्त घटना 9 सितम्बर से 20 नवम्बर के दौरान घटी. इस प्रकरण में तलेगांव पुलिस ने राहुल भारती नामक शिक्षक के खिलाफ विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया. मिली जानकारी के अनुसार तलेगांव श्यापं निवासी 16 वर्षीय छात्रा बैंक आंफ इंडिया के पीछे रहनेवाले राहुल भारती के घर ट्यूशन के लिए जाती थी. इस ट्यूशन में करीब 40 विद्यार्थी पढ़ते थे.

गत तीन वर्षो से छात्रा की ट्यूशन राहुल भारती के तरफ ही थी, परंतु राहुल भारती हमेशा पीड़िता की ओर गंदी नजर से देखता था. कुछ गलती होने पर मारता भी था. सितम्बर माह में पोला त्योहार होने से ट्यूशन को दो दिन छुट्टी थी. 8 सितम्बर को पेपर शुरू होने से एक्ट्रा क्लास होने की जानकारी राहुल भारती ने दी, लेकिन पीड़िता ट्यूशन के वॉट्सएैप ग्रुप पर नहीं होने से उसे छुट्टी होने की बात पता नहीं चली. जिससे 9 सितंबर को छात्रा दोपहर 12 बजे ट्यूशन के लिए गई, परंतु वहा कोई नहीं होने से वह डर गई. उक्त समय शिक्षक राहुल भारती ने छात्रा से छेड़छाड़ करते हुए दुराचार किया. साथ ही किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी. जिसके बाद 12 सिंतबर को मैथ की टेस्ट थी, लेकिन छात्रा नहीं गई.

टेस्ट न देने वाले विद्यार्थियों को एक घंटे पहले बुलाया गया था. जिससे छात्रा को उसके पिता ने सुबह 5 बजे ट्यूशन छोड़ दिया. उस दिन भी शिक्षक भारती ने छात्रा से दुराचार किया. जिसके बाद शिक्षक बार-बार छात्रा से दुराचार करता था. जिसके बाद अक्टूबर माह में छात्रा की तबियत खराब हो गई. जिससे वह दो दिन ट्यूशन नहीं गई. जिस कारण शिक्षक भारती ने छात्रा से मारपीट कर उससे दुराचार किया. 20 नवंबर 2021 को मां का संदेह हुआ. जिससे पीड़ित छात्रा ने मां को पूरी बात बतायी. पश्चात आर्वी स्थित पावड़े अस्पताल में जाकर टेस्ट की गई, जिसमें छात्रा गर्भवती पायी गई. जहां से सेवाग्राम भेजा गया. फिलहाल छात्रा पर उपचार शुरू है. इस मामले में तलेगांव पुलिस ने छात्रा की शिकायत पर राहुल भारती (40) के खिलाफ विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया.

नाबालिग से दुराचार

दूसरी घटना आर्वी पुलिस थाना अंतर्गत घटी. जहां पड़ोसी ने 14 वर्षीय नाबालिग से बार-बार शारीरिक संबंध प्रस्थापित कर उसे गर्भवती बनाया. इस प्रकरण में पीड़िता की शिकायत पर आर्वी पुलिस ने देवली तहसील के रामपुर निवासी राजकुमार विनायक कासार के खिलाफ पोस्को अंतर्गत मामला दर्ज किया. मिली जानकारी के अनुसार 14 वर्षीय पीड़िता के माता-पिता ईंटभट्टी पर काम करते थे. जिससे पीड़िता सावंगली पोल में अपने दादी के साथ रहती थी. वहां पर रहने वाली महिला के घर रामपुर निवासी राजकुमार कासार का आना-जाना था. एक वर्ष पूर्व दोनों की पहचान हुई. मोबाइल नंबर का भी आदान-प्रदान हुआ. इस दौरान आरोपी ने नाबालिग को शादी का झांसा देकर उससे बार-बार शारीरिक संबंध प्रस्थापित किए. जिससे नाबालिग गर्भवती हो गई. यह बात परिजनों को पता चलते ही आर्वी पुलिस थाना में शिकायत दर्ज की गई. पुलिस ने आरोपी राजकुमार कासार के खिलाफ विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया.