File Photo

Loading

कारंजा-घाड़गे (सं). तहसील के बेलगांव परिसर में विगत दो, ढाई माह से बाघ की दहशत बनी हुई है़ हर रोज बेलगांव के नागरिकों को बाघ के दर्शन हो रहे है़ं कुछ दिनों पहले गांव में घुसकर बाघ ने एक बछड़े का शिकार किया था. इस स्थिति से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है़ बेलगांव में लोग खेती व्यवसाय पर निर्भर है़ परंतु बाघ की दहशत के कारण क्षेत्र की सैकड़ों एकड़ जमीन बंजर रहने की नौबत आ गई है़ किसान डर के मारे खेतो में जाने से कतरा रहे है़.

वन विभाग को बार-बार सूचना व ज्ञापन देने पर कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है़ं न ही बाघ का बंदोबस्त किया जा रहा है. इस समस्या से तंग आकर किसानों ने आखिरकार वनमंत्री सुधीर मुनगंटीवार से न्याय की गुहार लगाई है़ साथ ही बेलगांव ग्रापं ने बाघ का बंदोबस्त करने के संदर्भ में एक प्रस्ताव लेकर ज्ञापन के साथ मुनगंटीवार को भेजा गया़ बाघ का बंदोबस्त नहीं किया गया तो क्षेत्र की सैकड़ों एकड़ जमीन बंजर रहने की नौबत आ गई है.

अन्यथा किया जाएगा तीव्र आंदोलन

पिछले दो माह से बेलगांव-सावरडोह परिसर में बाघ की दहतश बनी हुई है़ हर दिन ग्रामीणों को बाघ दिखाई दे रहा है़ इससे परिसर में दहशत का माहौल व्याप्त है़ वन विभाग इस ओर अनदेखी कर रहा है़ किसान खेतों में नहीं जा रहे हैं. परिणमावश गुस्साए ग्रामीण आंदोलन की तैयारी में है़ वनमंत्री व वरिष्ठ अधिकारी इस ओर गंभीरतापूर्वक ध्यान दे.

-स्वप्निल खवशी, सरपंच-बेलगांव.