बिना अनुमति तोड़ा पेड़ व सीमेंट नाली, जिप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

  • नागरिकों ने की कार्रवाई की मांग

Loading

वर्धा. साटोड़ा ग्रापं के आलोड़ी स्थित अयोध्यानगर में किसी की भी अनुमति न लेते पेड़ की कटाई की़ इतना ही नहीं तो खुदाई कर सीमेंट नाली का भी नुकसान करने के कारण भविष्य में समस्या गंभीर होने से नागरिकों ने जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को ज्ञापन सौंपा़ संबंधित व्यक्ति पर कार्रवाई की मांग की जा रही है.

अयोध्यानगर में चार वर्ष पूर्व ग्राम पंचायत अंतर्गत नाली का निर्माणकार्य किया गया था़ इस दौरान पेड़ भी लगाया था़  कुबड़े के घर के सामने निकोड़े के घर के पास श्रीधन वरटकर ने घर का निर्माणकार्य शुरू कर दिया है़ निर्माणकार्य दौरान वरटकर ने किसी की भी अनुमति न लेते हुए पुराने पलाश पेड की कटाई की़ साथ ही खुदाई का कार्य कर नाली का भी नुकसान किया.

बारिश में होगी समस्या

नाली तोड़ने की वजह से बारिश के मौसम में पानी की निकासी की समस्या निर्माण होगी़  परिसर में पानी जमा होने के कारण कीचड़ निर्माण होगा़ घर के निर्माण में बिना अनुमति पेड़ को तोड़ने से वन कानून अंतर्गत अपराध दर्ज करें तथा नाली का नुकसान करने सी आयपीसी अंतर्गत अपराध दर्ज करें, ऐसी मांग अयोध्या नगरवासियों ने की है़ ज्ञापन की प्रतिलिप जिप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के साथ ही सेवाग्राम पुलिस, वनविभाग को भी भेजी गई है.