शिक्षकों के रिक्त पद भरे तत्काल, जिप पर दस्तक देकर की गई मांग

    Loading

    वर्धा. बीते अनेक वर्ष से गणित व विज्ञान शिक्षकों के पद स्कूल स्तर पर रिक्त है़ निरंतर मांग के बावजूद शिक्षकों की नियुक्ति नहीं की जाने से विद्यार्थियों की पढ़ाई पर बुरा असर पड़ रहा है़ इससे महाराष्ट्र राज्य शिक्षक परिषद तक्रार निवारण समिति की ओर से अजय भोयर के नेतृत्व में शिक्षकों ने जिला परिषद पर दस्तक देकर मांग की ओर ध्यानाकर्षण किया़ इस प्रसंग पर शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षाधिकारी के साथ चर्चा की़  समस्याओं की जानकारी देते हुए निवेदन राज्य के शिक्षा आयुक्त को भेजा गया है़ उदासीन नीति को अपनाकर विद्यार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ न करने की मांग निवेदन में की गई है.

    10 वर्षों से नहीं हुई शिक्षक पद भरती

    पिछले 10 वर्षों से नए से शिक्षा भरती नहीं हुई है़ किंतु इस दौरान बड़े पैमाने पर शिक्षक सेवानिवृत्त हुए है़ इसमें गणित व विज्ञान के शिक्षकों का ज्यादातर समावेश है़ स्कूल में गणित व विज्ञान शिक्षक नहीं रहने के कारण विद्यार्थियों का नुकसान हो रहा है़ इतना ही नहीं तो कुछ जगह पर कला शिक्षक को गणित व विज्ञान जैसे कठिन विषय पढ़ाने की नौबत आ गई है़ गणित व विज्ञान शिक्षक पर अध्यापन का अतिरिक्त बोझ बढ़ गया है.  

    आर्थिक परेशानी में फंस गए शिक्षक

    कुछ स्कूल में संस्था स्तर पर अस्थायी रूप से शिक्षकों की नियुक्ति की जा रही है़ ऐसे में अल्प मानधन शिक्षकों को दिया जा रहा है. परिणामश शिक्षक आर्थिक परेशानी में फंसते जा रहे है़ स्कूल में जरूरत के अनुसार शिक्षकों के पद भरने की मांग की गई़ इस प्रसंग पर महाराष्ट्र राज्य शिक्षक परिषद तक्रार निवारण समिति के कुंडलिक राठौड़, अनिल टोपले, रवींद्र कोठेकर, रहिम शहा, पराग वाघ, दत्ता राऊलकर,  भूषण डाहाके, राज धात्रक, प्रशांत चौधरी, एसपी गजभिये, शंभरकर, देविदास मडवे, विनायक चांभारे, संदीप चांभारे, गणेश सालवे आदि उपस्थित थे.