Vegetable Vendors Strike, Wardha

  • जगह की मांग को नप प्रशासन का इनकार

पुलगांव. पिछले तीन दिनों से दलाल सब्जी विक्रेताओं द्वारा बेमियादी हड़ताल शुरू की गई थी, जिससे नागरिकों को काफी दिक्कते होने लगी. आखिरकार बुधवार को हड़ताल खत्म की गई. आंबेडकर मार्केट में होने वाली असुविधा के कारण क्यांप रोड पर पुराने दलाली की जगह पर सभी व्यापारी गये. शहर के विभिन्न तीनों जगहों की मांग की, जो नगर परिषद प्रशासन ने नामंजूर की. वापस आंबेडकर मार्केट पर ही व्यवसाय करने की सलाह दी.

पांच प्रतिनिधिमंडल ने नपा में मुख्याधिकारी विजय देवलीकर से भेंट में कहा कि कोरोना के संकट में भीड़ होने के कारण उपविभागीय अधिकारी बगडे द्वारा कैम्प रोड की दलाली व्यवसाय को आंबेडकर मार्केट में ले जाया गया. यहां पर व्यापारियों ने मार्केट के ब्लाक नपा द्वारा लेकर पिछले आठ माह से व्यवसाय कर रहे थे, लेकिन वहां पर होने वाली असुविधा के कारण फिर वापस दलाल मार्केट कैम्प रोड पर लाया गया. इस पर नप ने कार्रवाई करने से बेमियादी हड़ताल की. तीसरे दिन भी इस बाबत कोई हल नहीं निकलने से जनता को होने वाली परेशानी को देखते हुए हड़ताल खत्म कर सब्जी फल मार्केट फिर से शुरू हो गया.

आंबेडकर मार्केट में ही करना पड़ेगा व्यवसाय : CO

नवनियुक्त मुख्याधिकारी विजय देवलीकर ने कहा कि जो आदेश उपविभागीय अधिकारी बगले ने कोरोना काल में देकर आंबेडकर मार्केअ में दलाली व्यवसाय करने वालों को दिया है, वह आदेश लागू रहेगा. कैम्प रोड पर दलाली व्यवसाय करने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. आंबेडकर मार्केट में होने वाली असुविधा को दूर करने की पूरी कोशिश नप प्रशासन करेगी.