आज ग्रामीण करेंगे आंदोलन, वर्धा नदी पर पुल निर्माण की मांग

    Loading

    आष्टी-शहीद (सं). विगत 13 वर्षों से हो वर्धा नदी पर पुल के निर्माण की मांग की जा रही है़ इसके बावजूद इस मांग की ओर पूर्णत: अनदेखी की जा रही है़ क्षेत्र के नागरिक जान जोखिम में डाल कर नाव से सफर कर रहे है़ इससे तंग आकर 26 जनवरी को ग्रामीणों ने आंदोलन करने का निर्णय ले लिया है.

    तहसील के सिरसोली-निंभार्नी के बीच वर्धा नदी पर पुल की मांग 2008 से प्रलंबित है़ इसके लिए लगातार समाजसेवी आशीष वाघ, शरद चव्हाण ने मांग लगाये रखी़ लोकनिर्माण विभाग से लेकर सांसद, विधायक व मंत्री को ज्ञापन सौंपे गए़  किन्तु सरकार बदलने से समस्या जस की तस रह गई़ पूर्व विधायक द्वारा इस पुल के लिए बजट में व्यवस्था की थी़  किन्तु निधि की व्यवस्था न होने से पुल का निर्माण कार्य अटक गया है.  

    अमरावती व वर्धा जिले के नागरिक होंगे शामिल

    26 जनवरी को सिरसोली-निंभार्नी नदी पर पुल की मांग को लेकर सरकार का ध्यान खींचने आंदोलन किया जाएगा़  आंदोलन में आशीष वाघ, शरद चव्हाण, मंगेश वाघ, राजुरवाडी-सिरसोली के उपसरपंच संदीप गाडगे, संदिप जाने, भैय्यासाहब वाघ, रेवाशंकर वाघ, अंकुश पानबुडे, प्रवीण शहाणे, विलास डोलस, रघुनाथ प्रधान, बालू उभाड, अशोक शहाने, प्रशांत कंकाले व सिरसोली, निंभार्नी सहित आसपड़ोस के गांव के नागरिक शामिल होंगे़ वर्धा व अमरावती जिले की सीमा पर यह समस्या होने से दोनों जिले के नागरिक आंदोलनस्थल पर उपस्थित रहेंगे.

    आंदोलन के जरिए सरकार का खींचेंगे ध्यान

    2008 से हमारी यह मांग है, किन्तु अब तक नदी पर पुल का काम नहीं हुआ़  दोनों गांवों के नागरिकों को त्रासदी उठानी पड़ रही है़ नाव से आवागमन करने पर जान की जोखिम बनी रहती है़ इस आंदोलन से सरकार का ध्यान खींचेंगे.

    -आशीष वाघ, उपाध्यक्ष-रायुकां, आष्टी शहीद.