VOTING, MP
Representative Photo

    Loading

    वर्धा. जिले की चार नगर पंचायत की 14 सीटों के लिए मंगलवार को मतदान लिया जाएगा़  इसके लिए 58 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपना नसीब आजमा रहे है़ं  वहीं 19 जनवरी को नपं की सभी सीटों के लिए मतगणना ली जाएगी़ कोरोना संकट को ध्यान में रखते हुए प्रशासन मतदान व मतगणना की प्रक्रिया के लिए जरूरी उपाय योजना पर ध्यान दे रहा है.

    जिले की सेलू, समुद्रपुर, आष्टी शहीद व कारंजा शहीद नगर पंचायत की 54 सीटों के लिए 21 दिसंबर को मतदान लिया गया़  इसमें 223 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद है़ वहीं न्यायालयीन निर्देश के अनुसार चारों नगर पंचायत की ओबीसी संवर्ग की 14 सीटों पर स्थगनादेश लाया गया था़ परिणावमश उपरोक्त सीटों को छोड़कर अन्य सीटों के लिए मतदान लिया गया़ परंतु न्यायालय के दूसरे निर्णय के बाद चुनाव आयोग ने ओबीसी संवर्ग की सभी सीटों पर खुले प्रवर्ग में मतदान लेने के निर्देश जारी किए.

    सेलू, समुद्रपुर, आष्टी और कारंजा में चुनाव 

    फलस्वरुप सेलू, आष्टी शहीद व कारंजा घाड़गे की प्रत्येकी 4-4 तथा समुद्रपुर नगर पंचायत की 2 सीटों के लिए चुनाव प्रक्रिया चली़  कारंजा नपं में प्रभाग क्रं. 4 व 5 के लिए सर्वसाधारण पुरुष व प्रभाग 6 व 8 के लिए सर्वसाधारण महिला आरक्षित है़  4 सीटों के लिए यहां 9 प्रत्याशी नसीब आजमा रहे है. इसमें भाजपा व कांग्रेस के 4-4 तथा राकां की एकमात्र प्रत्याशी है़  राकां को छोड़ अन्य दो राष्ट्रीय दलों के वर्तमान व पूर्व विधायक प्रचार में जुटे है़ जबकि राकां प्रत्याशी के प्रचार में पार्टी का एक भी नेता दिखाई नहीं दे रहा है. 

    मंगलवार को इवीएम में कैद होगा भाग्य 

    दूसरी ओर आष्टी शहीद नपं की 4 सीटों के लिए 21 प्रत्याशी मैदान में है़  यहां प्रभाग 2,5,16 व 17 के लिए चुनाव होना है़  सेलू नपं के प्रभाग क्रं. 2 व 10 के लिए सर्वसाधारण पुरुष व प्रभाग क्रं. 9 व 12 के लिए सर्वसाधारण महिला आरक्षित है़  यहां चार सीटों के लिए 19 प्रत्याशी अपना नसीब आजमा रहे है़ं  वहीं समुद्रपुर नपं की प्रभाग 7 के लिए सर्वसाधारण महिला व प्रभाग 8 सर्वसाधारण के लिए आरक्षित है़  यहां दो सीटों के लिए 9 प्रत्याशी मैदान में है़  चारों नपं की कुल 14 सीटों के लिए 54 प्रत्याशियों का भाग्य मंगलवार को इवीएम में कैद होगा़  18 जनवरी को चुनाव आयोग के निर्देशानुसार मतदान लिया जाएगा़  सभी केंद्रों पर पुलिस बंदोबस्त तैनात रहेगा. 

    277 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला

    जिले की सेलू, कारंजा घाड़गे, आष्टी शहीद व समुद्रपुर नगर पंचायत की 68 सीटों के लिए 19 जनवरी को मतगणना होनी है़  इसमें कुल 277 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा़  दो दिनों के बाद चुनाव के परिणामव घोषित होंगे, इसलिए प्रत्याशियों की धड़कनें तेज हो गई है.