wardha zp

  • अधिकारियों को लिया आड़े हाथों, सदस्य हुए आक्रामक

Loading

वर्धा. जिला परिषद की जनरल सभा में सदस्यों ने स्वास्थ्य व शिक्षा को लेकर संबंधित अधिकारियों को आड़े हाथ लिया़  दोनों विभागों की सेवा व कामकाज को लेकर सदस्यों ने तीखे तेवर अपनाए़  सिंदी (मेघे) ग्रामपंचायत को लेकर भी सभा में विषय रखा गया़  संतरा तथा मोसंबी के फल गलने के कारण हुए नुकसान का सर्वे करने पर चर्चा की गई.

गुरुवार जिप के सभागार में आमसभा जिप अध्यक्ष सरीता गाखरे की अध्यक्षता में आयोजित की गई थी़  सभा को उपाध्यक्ष वैशाली येरावार, कृषि सभापति माधव चंदनखेडे, समाज कल्याण के सभापति विजय आगलावे, शिक्षा व स्वास्थ्य सभापति मृणाल माटे, महिला व बालकल्याण सभापति सरस्वती मड़ावी, जिप सदस्य, मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा़ सचिन ओंबासे, अति.मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्यजित बडे, विपुल जाधव, वित्त अधिकारी सदाशिव शेलके, जिला परिषद के सभी विभाग के प्रमुख आदि उपस्थित थे.

ग्रामीण अस्पताल का उठाया मुद्दा

जिप सदस्य जयश्री गफाट ने आंजी के हाल ही में मंजूर हुए ग्रामीण अस्पताल का मामला उठाया़  अस्पताल के लिए वनविभाग अपनी 2 एकड़ भूमि देने के लिए तैयार होने के बावजूद स्वास्थ्य विभाग द्वारा जगह की मांग के संदर्भ में प्रारूप नहीं भेजने पर उन्होंने आपत्ति जताई़  जिप सदस्य घोडीले ने साहुर के वैद्यकीय अधिकारी गावंडे का अन्य जगह तबादला करने की मांग की़  सिंदी(रेलवे) स्थित स्वास्थ्य केंद्र में दोनों वैद्यकीय अधिकारी महिला होने के कारण एक महिला का दहेगांव में तबादला कर वहां के अधिकारी का सिंदी में तबादला करने की मांग जिप सदस्य विनोद लाखे ने की.  

स्वास्थ्य केंद्र की इमारत खस्ताहाल

दहेगांव स्वास्थ्य केंद्र की इमारत खस्ताहाल है़ बारिश के दिनों छत रिसती है़  परिणामवश नई इमारत बनाने की मांग लाखे ने की़  स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत जो एमबीबीएस चिकित्सक अपना कर्तव्य छोड़कर चले गए हैं, उनकी जगह पर बीएएमएस डिग्री प्राप्त चिकित्सक की नियुक्ति करने की मांग मृणाल माटे ने की.  

मेडिकल अधिकारी को निलंबित करें

देवली तहसील के गौल स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 8 अक्टूबर को घटित घटना के उपरांत जनमानस में केंद्र को लेकर नाराजगी है़  स्वास्थ्य अधिकारी संध्या तिवसकर के संदर्भ में अनेक शिकायतें प्राप्त हो रही है़ं  उन्हें तत्काल निलंबित करने की मांग जिप सदस्य मयूरी मसराम ने की.

शिक्षाधिकारी सावरकर पर लगे आरोप

माध्यमिक शिक्षा विभाग में गत कुछ दिनों से मनमानी तरीके से कार्य किया जा रहा है़  कर्मियों को विविध कामों के लिए पैसों की मांग की जा रही है़  शिक्षाधिकारी माधुरी सावरकर भी संदेह के घेरे में होने की बात सदस्य नितिन मड़ावी ने बताई़  साहुर के स्कूल निर्माणकार्य की जांच करने की मांग की गई. 

सिंदी ग्रापं की जांच करने की उठी मांग

सदस्य मनीष फुसाटे ने सिंदी (मेघे) ग्रामपंचायत ने कोरोनाकाल के दौरान गलत निर्णय लेकर सरकारी निधि का अपहार किया है़  जिसकी जांच करने की मांग उन्होंने की़  ग्रामपंचायत ने नियमित वेतन पर काम करनेवाले कर्मचारियों को अब प्रतिदिन की मजदूरी पर रखा है़  जिससे ये कर्मचारी अनशन पर बैठेंगे. इन कर्मचारियों को नियमित तौर पर काम पर रखा जाए तथा इसकी जांच करने की मांग उन्होंने की. 

विविध विषय भी चर्चा में

सभा में आशा वर्कर का मानधन, घरकुल योजना, बचत गुटों को स्वतंत्र कक्ष, बचत भवन के लिए जगह तथा निधि की उपलब्धता, अतिक्रमित जगह पर रहनेवाले नागरिकों को पीएम आवास योजना का लाभ, रोजगार सेवक, वरुड ग्रापं, बांधकाम विभाग में कर्मचारियों की नियुक्ति आदि विषयों पर चर्चा की गई.