Roads paved for minister visit, run administration work

    Loading

    • मिट्टी के ढेर सड़कों पर, सड़क हादसों की आशंका

    आसेगांव. निजी कंपनी के वायर लाइन को बिछाने के लिए खुदाई कार्य शुरू है. जिससे मिट्टी के ढेर सड़कों पर आ गए है. इस कारण सड़क हादसों की आशंका बन गई है. एक निजी कंपनी के वायर लाइन को जमीन के अंदर से बिछाने का कार्य शुरू है. जिस वजह से खुदाई कार्य जारी है. लेकिन खुदाई की मिट्टी हाइवे मार्ग के किनारे बिछाने के कारण सड़क हादसों की आशंका बन गई है.

    जिस ओर सभी अनदेखी करने का मामला सामने आया है. उक्त खुदाई काम मंगरुलपीर से लेकर वाशिम तक जारी है. लेकिन जिस तरह से मिट्टी को सड़क किनारे रखा जा रहा है, उस से लगाए गए वृक्षो की भी हानि होने की जानकारी सामने आ रही है. 

    एक निजी कंपनी द्वारा वाईफाई व मोबाइल फोन की अच्छी सेवा जनता को प्रधान करने के लिए जिले के कुछ इलाकों में वायर लाइन जमीन के अंदर से बिछाने का कार्य जारी है. जिस कारण मंगरूलपीर वाशिम हाइवे मार्ग के किनारे नाली के खुदाई की मिट्टी को डाला जा रहा है. इस मिट्टी में पत्थरों की भी भर मार देखने को मिल रही है. कुछ स्थानों पर तो सड़क के दो फिट तक मिट्टी डाली गई जिस वजह से सड़क हादसों की आशंका निर्माण होने लगी है. किन्तु इस कार्य को नियोजनबद्ध तरीके से कराए जाने की आवश्यकता है. 

    सरकारी योजना के तहत लगाए गए वृक्षों की भी हानि 

    बीते कुछ वर्षों पूर्व में सड़क किनारे लगाए गए वृक्षों को भी वायर लाइन के बिछाने के कारण नुकसान पहुंच रहा है. कुछ जीवित वृक्ष मिट्टी के ढेरों तले दबने से जान गंवाने लगे है. इन सारी बातों को ध्यान में रखकर नियोजन बद्ध तरीके से कार्य को कराए जाने की आवश्यकता है.