Shambhuraj Desai

    वाशिम. केंद्र की जिला कौशल विकास योजना की स्पर्धा में वाशिम जिले का गौरव हुआ है. जिससे पालकमंत्री शंभूराज देसाई व्दारा जिला प्रशासन की सराहना की गई है. केंद्रीय कौशल विकास व उद्यमशीलता मंत्रालय के जिला कौशल विकास योजना स्पर्धा 2020-21, में वाशिम जिले के उल्लेखनीय कार्यो के लिए दिल्ली में उत्कृष्टता प्रमाण पत्र पुरस्कार देकर गौरव किया गया है.

    जिससे पालकमंत्री शंभूराज देसाई ने जिला प्रशासन, कौशल विकास व उद्योजकता विभाग की सराहना की है. वाशिम जिला कौशल नियोजन योजना में कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम का समावेश करके उसका प्रभावी ढंग से कार्यान्वयन किया गया़  इस के आगे की समयावधि में वाशिम जिला अव्वल दर्जे की कामगिरी करेगा. 

    पालकमंत्री शंभूराज देसाई ने कहा कि वाशिम यह आकांक्षी जिला है़  जिले का मुख्य घटक कृषि है. जिले से हिंदुहृदयसम्राट बालासाहब ठाकरे महाराष्ट्र समृद्धि महामार्ग जा रहा है़  जिससे निर्माण कार्य क्षेत्र में युवकों को रोजगार उपलब्ध कराया है़  केंद्र सरकार के संकल्प कार्यक्रम के अंतर्गत जिले की महिलाओं के लिए बेकरी, पाककला और बकरी पालन प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाया गया.

    इस के लिए कौशल विकास व उद्योजकता राज्यमंत्री करके समय समय पर जायजा लेकर जिला प्रशासन को निर्देश दिए थे़  जिससे वाशिम जिले का हुआ गौरव जिला प्रशासन को प्रोत्साहन देनेवाला है़  पालकमंत्री देसाई ने केंद्रीयस्तरों पर गौरव हुए सातारा, सिंधुदुर्ग, ठाणे और सोलापुर जिला प्रशासन को भी बधाई दी़  

    दिल्ली स्थित डा़  आंबेडकर इंटरनैशनल सेंटर के नालंदा सभागृह में केंद्रीय कौशल विकास व उद्यमशीलता मंत्रालय की ओर से आयोजित कार्यक्रम में मंत्रालय के सचिव राजेश अग्रवाल के हाथों जिला कौशल विकास योजना स्पर्धा के 2020-21 पुरस्कार प्रदान किया गया़  इस स्पर्धा में शामिल हुए देश भर के 467 जिले में से  विजयी ठहरे 30 जिले को कुल तीन श्रेणी में गौरव किया गया़  महाराष्ट्र के पांच जिलों को तीन श्रेणी में पुरस्कार प्रदान किए गए. इस स्पर्धा में देशभर के 467 जिले ने भाग लेकर योजना प्रस्तुत की थी़  केंद्रीय कौशल विकास व उद्यमशीलता मंत्रालय ने पुरस्कार चयन के लिए दिल्ली और खरगपुर आईआईटी के विशेषज्ञों की नियुक्ति की थी़