भारत जोड़ो यात्रा: लोगों ने किया जोरदार स्वागत, मंगलवार को पहुंची वाशिम जिले में, उमड़ा जनसागर

    Loading

    वाशिम. भारत जोड़ो यात्रा का विदर्भ में लोगों ने जोरदार स्वागत किया. वाशिम जिले में मंगलवार को भारत जोड़ो यात्रा पहुंची है, जिसमें बड़ी संख्या में जनसागर उमड़ा. कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में कन्याकुमारी से काश्मीर तक निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा दक्षिण के राज्यो से हजारों किलोमीटर पैदल चलते हुए यह यात्रा विदर्भ में मंगलवार को सुबह 7 बजे के करीब दाखिल हुई. यहां पहुंचते ही यात्रा का शानदार स्वागत किया गया है. इस वक्त बड़ी संख्या में जिले में जनसागर उमड़ा हुआ दिखाई दिया था. 

    विदर्भ के वाशिम-हिंगोली मार्ग पर स्थित पैनगंगा नदी के किनारे बसे ग्राम कन्हेरगांव से वाशिम जिले के ग्राम राजगांव में भारत जोड़ो यात्रा ने प्रवेश किया़  यात्रा के स्वागत के लिए दिल्ली के लाल किले की प्रतिकृति का प्रवेश व्दार बनाया गया था. यहां पर सबसे पहले महाराष्ट्रीयन पध्दति से यात्रा का स्वागत किया गया़  यहां से यात्रा निकलकर वाशिम मार्ग पर चल रही है. 10:30 बजे के करीब ग्राम बोराला फाटे पर यात्रा पहुंचकर यात्रा में शामिल लोगों ने भोजन किया तथा 3 घंटे विश्राम किया. इस अवसर पर यात्रा में शामिल हुए कांग्रेस के पदाधिकारी, विभिन्न दलों व विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ता व पदाधिकारी आदि उपस्थित थे़.

    रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़ 

    इस भारत जोड़ो यात्रा की विश्रांति बोराला के पास हुई. विदर्भ का प्रारंभ ग्राम राजगांव से वाशिम तक यात्रा में शामिल होने के लिए शहर में जनसमुदाय उमड़ गया था़  प्रमुख चौराहों पर बैनर पोष्टर, लगाए गए है़ं  मंगलवार की सुबह ही शहर के मुख्य मार्गो, चौराहों पर पुलिस का बंदोबस्त रखा गया है़ तो वाशिम से अकोला, मालेगांव, पुसद, हिंगोली, नांदेड की ओर जानेवाले सभी रास्तें बंद किए गए थे. जिससे हिंगोली की ओर जानेवाले लोगों का रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़ हो रही थी़  तो बस स्टैन्ड पर यात्री नहीं के बराबर नजर आ रहे थे़.

    नागरिकों में भारी उत्साह  

    नागरिकों में यात्रा को लेकर भारी उत्साह का वातावरण बन गया है़  मंगलवार को भारत जोड़ो यात्रा विदर्भ में आगमन के समय वाशिम जिले का पहला ग्राम राजगांव में वाशिम से यात्रा के स्वागत के लिए आए भारी जनसमुदाय उमड़ा था़ 

    भीड़ बेकाबू होने से कार्यकर्ता गंभीर  

    यात्रा में लोगों की भारी भीड़ होने से भीड़ अचानक अनियंत्रित हो गई थी. जिसमें एक कार्यकर्ता गंभीर रुप से जख्मी हो गया. उसे तत्काल भारत जोड़ो यात्रा में रहनेवाली एम्बुलेंस में ले जाकर उपचार शुरू किया गया है.