corona
File Photo

    Loading

    • भीड़ में घूम रहे बिना मास्क पहने

    मानोरा. मानोरा में कोरोना और पाबंदियों को नागरिक भूल गए है. शहर में पान की टपरी व चाय नाश्ते की दूकानों पर लोगों द्वारा नियमों की धज्जियां उड़ रही है. लोग बिना मास्क पहने भीड़ में घूम रहे है. 

    जिले में कोरोना मरीजों की तेजी से बढ़ती रफ्तार देखते फिर से तीसरी लहर आकर पहले से बदतर हालत होने का डर चिकित्सकों द्वारा व्यक्त किया जा रहा है. प्रशासन कोरोना की रोकथाम के लिए नागरिकों को नियमों का पालन करने का आहवान बार-बार कर रहा है. लेकिन नागरिक अब कोरोना चला गया इस गलतफहमी में नियमों का पालन नहीं कर रही है.

    लोग बिना मास्क पहने भीड़ भाड़ में घूम रहे हैं. कोरोना की दूसरी लहर से हालात बेकाबू होने से मौतों का तांडव मचाया था. बेकाबू हालत पर काबू पाने स्वास्थ्य विभाग को काफी मशक्कत करनी पड़ी. अब तीसरी लहर की संभावना व्यक्त किए जाने से संक्रमण से बचने के लिए प्रशासन शुरू से ही लोगों को मुंह पर मास्क पहनने तथा अनावश्यक भीड़ टालने की अपील कर रहा है. 

    शहर में नागरिक नियमों को तोड़ रहे हैं. पान टपरी व चाय नाश्ते की दूकानों पर अनावश्यक भीड़ देखी जा रही है. यहां पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है. कोरोना अब नहीं रहा ऐसा समझना गलतफहमी है. ऐसे लापरवाह बेफिक्र नागरिक नियमों को ताक पर रखकर कोरोना का खतरा बढ़ाया जा रहा है.

    दूसरी लहर में हुई मौतों से भी नागरिकों ने कोई सबक नहीं सीखा है. मुंह पर मास्क न पहनते हुए भीड़ में जाकर लोग कोरोना को आमंत्रण दे रहा है. तथा सरकार के प्रयासों को नाकाम कर रहा है. कोरोना की लड़ाई ने प्रशासन को सहयोग ना देने वाले तथा नियम तोड़ने वाले नागरिकों पर दंडात्मक कड़ी कार्रवाई करने का समय अब आ गया है.