महाविकास अघाड़ी सरकार की अकर्मण्यता के कारण किसान तबाह- राजू पाटिल राजे का आरोप

    वाशिम. अतिवृष्टिग्रस्तों को अल्प मदद देकर किसानों के जखमों पर नमक छिड़कनेवाली महाविकास आघाड़ी सरकार ने कर्जमाफी के संदर्भ में किसानों के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप भाजपा के प्रदेश सदस्य राजू पाटिल राजे ने यहां पर किया़  वे स्थानीय भाजपा जनसंपर्क कार्यालय में आयोजित पत्र परिषद में बोल रहे थे़  उन्होंने आगे कहा कि, फसल बीमा कंपनियों के लिए फायदे की शर्ते बनाकर किसानों को नुकसान भरपाई से वंचित रखा गया है.

    प्राकृतिक आपदा से संकट में आए किसानों को मदद का हाथ देने की जगह पर महाविकास आघाड़ी सरकार ने राज्य के किसानों को अपनी भ्रष्ट नीतियों और अकर्मण्यता के कारण तबाह करने का कार्य करने का आरोप भी राजू पाटिल राजे ने इस अवसर पर किया़  उन्होंने कहा कि, सत्ता में आने के पूर्व किसानों के बांधों पर जाकर प्रति हेक्टेयर 25 हजार रू., 50 हजार रुपये मदद देने की मांग करनेवाले इस उध्दव ठाकरे, अजित पवार के गत दो वर्षों में राज्य के अतिवृष्टि, बाढ़ और चक्रावात का फटका बैठनेवाले किसानों को मदद के नाम पर केवल उनका मजाक उठाया है.

    अतिवृष्टि से नुकसानग्रस्त किसानों को अप्रयाप्त पैकेज घोषित करके उनके साथ धोखाधड़ी की है. उन्होंने कहा कि, संपूर्ण मराठवाड़ा में, विदर्भ और पश्चिम महाराष्ट्र के कुछ भागों में अतिवृष्टि से 50 लाख हेक्टेयर क्षेत्र की फसले जमीनदोस्त हुई़  इस के साथ हजारों हेक्टेयर जमीन बहकर गई, जनावर भी बहकर गए, मकानों को नुकसान पहुंचा लेकिन सरकारी मदद में किसानों के नुकसान का विचार भी नहीं किया गया़  आघाडी सरकार ने केंद्र सरकार की ओर उंगली बताकर अपनी जिम्मेदारी झटकने का कार्य गत दो वर्षों में  किया है़  पाटिल ने कहा कि, घोषित की गयी किसान कर्ज माफी भी आघाडी सरकार ने प्रत्यक्ष में नहीं लाई.

    आघाडी सरकार ने कर्जमाफी के लिए केवल 150 करोड़ का ही प्रावधान किया है़  राज्य के 30 लाख से किसानों ने इस वर्ष फसल बीमा नहीं निकाला. देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व की सरकार सत्ता में रहते समय सन 2019-20 इस वर्ष में 85 लाख किसानों को फसल बीमा के लिए भरपाई मिली थी़. लॉकडाउन व कोरोना संकट से मुश्किल में आए किसान महाविकास आघाडी सरकार की अकर्मण्यता से परेशान होकर आत्महत्या कर रहे हैं.

    वर्तमान में जिले में रबी का मौसम शुरु हो गया है़  किसानों की चना फसल की बुआई पूरी हो चुकी है़  लेकिन ऐसे में महाविकास आघाडी सरकार कृषि पंपो की बिजली सप्लाई खंडित करके किसानों को और परेशानी में डाल रही है़  भाजपा किसानों के साथ होकर किसानों के हितों के लिए आंदोलनात्मक भूमिका लेने का भी राजू पाटिल राजे ने इस अवसर पर बताया़  पत्र परिषद में जिला महामंत्री नागेश घोपे, राहुल तुपसांडे तथा अन्य भाजपा पदाधिकारी उपस्थित थे़.