2231 candidates are in the fray for 994 seats in Thane district

    Loading

    •  28 नवंबर से 2 दिसंबर तक नामांकन पत्र की तिथि 
    • 5 दिसंबर को छंटनी, 7 दिसंबर को चुनाव चिन्ह समेत नाम वापसी की तिथि

    आसेगांव. ग्राम पंचायतों के चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की दस्तावेजों के लिए भागमभाग शुरू है. 28 नवंबर से 2 दिसंबर तक नामांकन पत्र भरने की तिथि है. इसी तरह से 5 दिसंबर को दस्तावेज की छंटनी और 7 दिसंबर को चुनाव चिन्ह समेत नाम वापसी की तिथि है. 

    आगामी ग्राम पंचायतों के चुनावों को लेकर ग्रामीण इलाकों में चुनाव लड़ाने वाले दलो के प्रमुखो पर दोहरे तरीके का टेंशन व्याप्त होने लगा है. जिसमें सबसे पहले किन उम्मीदवारों को चुनाव लड़ने के लिए चुनावी मैदान में उतारना है. इसे लेकर जनता और दलो में मंथन शुरू है. तो वहीं दूसरी ओर जिन की उम्मीदवारी दलों के माध्यम से पक्की हुई है. उन के दस्तावेजो को जमा करने के लिए भागमभाग वाली स्थिति बनी हुई नजर आने लगी है. जिस कारण तहसील कार्यालय समेत शेड्यूल बैंकों के साथ ही नेशनल लेविज बैंकों में खाते खोलने वालो की आए दिन भीड़ नजर आने लगी है. जिससे गांव कस्बों का पूरा वातावरण चुनावी रंग में रंगने लगा है. 

    उल्लेखनीय है कि आगामी दिसंबर माह में होने जा रहे ग्राम पंचायतों के चुनावों को लेकर ग्रामीण इलाकों की सत्ता दल पार्टियां पूरी तरह से चुनाव के माहौल को भांपते हुए अपने अपने उम्मीदवारों को चुनाव के मैदान में उतारने की तैयारियों में जुटी हुई है. जिस कारण सामान्य जनता और मतदाता में भी उत्सुकता का माहौल देखने को मिल रहा है. हर चुनाव वाले गांव में कहीं दो तो कहीं तीन से चार चुनावी दल अपने अपने उम्मीदवारों को लेकर मतदाताओं से संपर्क साधे हुए है.

    जिससे मतदाताओं में भी किस उम्मीदवार को मतदान करना है. इसे लेकर असमंजस बनने लगा है. इस के अलावा जो उम्मीदवार चुनाव लड़ने की तैयारियों में है. उन पर चुनाव आयोग के कड़े आदेश से भागमभाग की जिम्मेदारी बढ़ गई है. तहसील के दस्तावेजों के साथ ही बैंको के नए एकाउंट समेत स्वयं घोषणा पत्र लिखने की भी जिम्मेदारी बढ़ी हुई है. वहीं अनेको इच्छुकों ने पूरी तरह से दस्तावेजों को जमा कर राहत की सांस ली तो कहियो के दस्तावेजों को जमा करने का कार्य युद्ध स्तर पर शुरू है. वहीं नामांकन दाखिल करने की तिथि भी नजदीक आने से तहसील कार्यालय और अन्य कार्यलयों में भीड़ नजर आने लगी है. 

    28 नवंबर से नामांकन दाखिल करने की रहेंगी भीड़ 

    अगामी ग्राम पंचायत चुनाव के लिए सरपंच पद के उम्मीदवार समेत सदस्य पदों के उम्मीदवारों के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की तिथियां घोषित हुई है. जिसमें 28 दिसंबर सोमवार से 2 दिसंबर शुक्रवार दोपहर तक नामांकन पत्र भरे जाएंगे. वहीं 5 दिसंबर को दस्तावेजों की जांच होगी. 7 दिसंबर को नामांकन पत्र जो उम्मीदवार वापस लेना चाहेगा वो वापस ले सकेंगा. इसके अलावा इसी दिन चुनाव चिन्ह उम्मीदवारों को वितरित किए जाने की संभावना है. इसी तरह से 18 दिसंबर को मतदान व 20 दिसंबर को मतगणना होगी.