Asegaon PHC Health Center

Loading

  • मंगलवार से लौटेंगे कर्मी काम पर

आसेगांव. बीते सात दिनों से जारी सरकार के खिलाफ कर्मियों की हड़ताल के कारण स्वास्थ्य सेवा भी चरमराने लगी थी. जिस का नजारा आसेगांव पीएचसी में साफसफाई के अभाव के रूप में देखने को मिला. स्वास्थ्य विभाग के स्वास्थ्य सेवक, सेविकाएं, लिपिक, परिचर पूरी तरह से बेमियादी हड़ताल में शामिल होकर पुरानी पेंशन योजना को लागू करने को लेकर अन्य विभाग के कर्मचारियों के साथ कंधे से कंधा लगाकर समर्थन में जुटे हुए थे.

जिस वजह से अस्पताल व परिसर में गंदगी व्याप्त हो गई थी. लेकिन 20 मार्च सोमवार को राज्य के मुख्यमंत्री से एक प्रतिनिधित्व द्वारा मुलाकात किए जाने पर हड़ताल वापस लेने का निर्णय लेने से अब 21 मार्च से स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी काम पर लौटने की जानकारी सामने आई है. जिस कारण अब फिरसे अस्पताल पीएचसी व स्कूलों में रौनक बढ़ने वाली है. बीते 14 मार्च से जारी पेंशन योजना की हड़ताल को लेकर कर्मचारियों का बेमियादी अनशन का सोमवार 20 मार्च को सांतवा दिवस था.

जिसमें कर्मचारी पूरे जोशोखरोश से सहभागी है. कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से स्वास्थ्य विभाग में फजीहत जैसी स्थिति निर्माण होने के नजारे देखने को मिल रहे है. जिले की सर्वश्रेष्ठ आसेगांव पीएचसी का भी हाल कुछ ऐसा ही दिखाई देने लगा है. कर्मियों के हड़ताल में जाने से बीते सात दिनों से किसी तरह की कोई साफसफाई नही हो पाई है. जिस वजह से गंदगी ही गंदगी का नजारा देखने को मिलने लगा है. इस के अलावा सामान्य जनता में स्वास्थ्य सुविधा सुचारू है या नहीं इसे लेकर भी असमंजस बरकरार है. सैंकड़ों की तादाद में लोग निजी अस्पताल में जाने लगे है.