Wardha Fire

    Loading

    आसेगांव. खेत में कटाई कर रखी हुई सोयाबीन फसल को अचानक आग लगने की घटना बीते रात्रि के दौरान थाना क्षेत्र के ग्राम रूई खेत शिवार में घटी. इस घटना से कटाई कर रखा हुआ सोयाबीन का पूरा ढेर जलकर खाक हो गया. जिसमें लगभग डेढ़ लाख रुपए का आर्थिक नुकसान होने की बात सामने आई है. 

    इस संदर्भ घटना की जानकारी गांववासियों द्वारा प्रशासन को दिए जाने पर कर्मचारियों ने घटनास्थल को भेंट देकर निरीक्षण किया. कर्मचारियों में राजस्व विभाग व पुलिस विभाग के कर्मचारियों का समावेश था. इस संदर्भ में सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम रूई निवासी 38 वर्षीय किसान फत्थुसिंग साबले की रूई खेत परिसर में तीन एकड़ से अधिक की खेती है. जिसमें खरीफ की सोयाबीन फसल बुआई की गई थी. अब फसल की उपज निकालने हेतु कटाई कर खेत में ही रखी गई थी.

    जिसे किसी अज्ञातों ने जलाकर भस्म करने का कार्य बीती रात 9 बजे के दौरान किया गया. आग की उटती हुई लपटों का दृश्य देख गांव के अनेकों लोग खेत शिवार में पहुंचे और आग की लपटों को बुझाने का प्रयास किया गया. किंतु किसी तरह का कोई सामग्री ना रह पाने से सोयाबीन का पूरा ढेर जलकर खाक हो गया.

    इस ढेर से लगभग 15 क्विंटल सोयाबीन उपज निकलने का अनुमान किसान को था. इस घटना में डेढ़ लाख रुपए का आर्थिक नुकसान होने की चर्चा गांव वासी करने लगे है. आग कैसे और किसने ने लगाई इसे लेकर गांव में चर्चाओं का दौर शुरू है.