(Image-Twitter-@PManoj222)
(Image-Twitter-@PManoj222)

    Loading

    महाराष्ट्र: बीते कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें कबड्डी खिलाडियों के खाने की व्यवस्था शौचालय में की गई थी, जहां कबड्डी खेलने वाले बच्चे शौचालय के अंदर खाना खा रहे थे, कुछ ऐसे ही एक वीडियो इन दिनों नई मुंबई से सामने आया है। दरअसल हैरान कर देने वाला यह वीडियो मुंबई के वाशी रेलवे स्टेशन का है, जहां के शौचालय में पानी-पूरी रखी जा रही है। इस चौंकाने वाले वीडियो को देख इंटरनेट यूजर्स भी दंग है। 

    शौचालय में पानी-पुरी

    बता दें की वाशी रेलवे स्टेशन के बाहर पानी पुरी और अन्य खाद्य सामग्री बेचने वाले कई विक्रेता अनधिकृत रूप से बैठे हैं। लेकिन वहां अपना सामान रखने की सुविधा नहीं होने के कारण यह बताया गया है कि ये खाद्य विक्रेता वहां शौचालय का उपयोग कर रहे हैं। ऐसे में यह वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस इस संबंध में और जांच कर रही है। इस बीच इस घटना के सामने आने के बाद नागरिक उचित कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। 

    टॉयलेट बना गोदाम

    इतना ही नहीं बल्कि शौचालय में जरूरत से ज्यादा सामान रखे जाने की बात सामने आई है। साथ ही यह भी जानकारी सामने आई है कि दुकान बंद करने के बाद भी देखा जा रहा है कि बिना साथ लिए ही सामान वहीं रखते है। इसी बीच जब नगर निगम की अतिक्रमण विभाग की गाड़ी आती है तो ये विक्रेता अपना माल यहां यानी शौचालय में छिपा देते हैं और गाड़ी के निकल जाने के बाद वापस उस जगह पर जाकर बेचने लगते हैं। इस सब विक्रेता बेझिझक रोजाना करते है। 

     

    नगर पालिका नहीं करती कार्रवाई

    इस पूरे मामले में हैरानी की बात यह है कि नगर पालिका सिर्फ कार्रवाई का स्वांग दिखाती है। हालांकि, ऐसे कई अनधिकृत विक्रेता स्थायी रूप से यहां तैनात हैं। यहां के शौचालय का इस्तेमाल हमेशा सामान रखने के लिए किया जाता है और शौचालय में रखी हुई ये वो पानी पुरी है जिसे हजारों यात्रियों को भीड़ भाड़ वाले वाशी स्टेशन से दिन में खाना पड़ता है। फ़िलहाल शौचालय में पानी-पुरी रखने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तहलका मचा रहा है।