Results of gram panchayat elections tomorrow

    आसेगांव. विगत तीन दिनों पूर्व में ही सर्वोच्च न्यायालय द्वारा सुनाए गए आगामी उप चुनाव को लेकर फैसले के कारण जिले में पंचायत समिति व जिला परिषद के उप चुनाव कराए जाने की अटकलें तेज हो गई है. चुनाव की तिथि घोषित होने से पूर्व गत स्थगति से पहले नामांकन भरने वाले उम्मीदवार फिर से एक बार सक्रिय भूमिका में नजर आने लगे है. 

    यदि इसी माह में चुनाव की तिथि का ऐलान हो जाता है तो एक बार फिर से उप चुनाव होने वाले क्षेत्रों में चुनावी वातावरण देखने को मिल सकता है. गत छह माह से जिले के 14 जिला परिषद सदस्यों समेत पंचायत समितियों के भी अनेक पद ओबीसी आरक्षण को लेकर आए फैसले के बाद से रिक्त अवस्था में है़  जिस कारण अनेक क्षेत्रों के विकास कार्यों पर भी ब्रेक लगा हुआ है.

    गत चुनाव में आसेगांव सर्कल से चुनाव जीतकर जिले के मिनी मंत्राल्य की कुर्सी पर चंद्रकांत ठाकरे वर्चस्व संभाले हुए थे. लेकिन आरक्षण को लेकर रिक्त हुए सदस्य पद की वजह से अध्यक्ष स्थान से भी हटने की नौबत चंद्रकांत ठाकरे को पेश आई. लेकिन अब एक बार फिर से सर्वोच्च न्यायालय द्वारा सुनाए गए फैसले के अनुसार यदि उप चुनाव होते है तो फिर से जिले की सर्वश्रेष्ठ आसेगांव सर्कल में चुनाव को लेकर वातावरण बनने वाला है़  

    इस सर्कल से गत उप चुनाव के लिए तीन विशेष उम्मीदवारों ने नामांकन पर्चे भरे थे. चुनाव कराने का रास्ता साफ होते ही फिर उक्त तीन उम्मीदवार जनता के समक्ष उपस्थित होने की तैयारी में जुट जाएंगे. जिस वजह से आसेगांव सर्कल में उप चुनाव के दौरान तीरंगी लड़ाई तीनों उम्मीदवारों के बीच देखने को मिल सकती है. फिलहाल चुनाव तिथि की ओर सभी का ध्यान लगा हुआ है़  सर्कल में कुल 14 गांवों का समावेश है. जिसमें आसेगांव, पिंपलगांव, कुंभी, लही, वसंतवाडी, दाभडी, भडकुंभा, सनगांव, चिंचखेडा, नांदगांव, शिवनी, चिंचोली, रामगढ़, मथुरातांडा इन ग्रामों का समावेश है.