File Photo
File Photo

    • जिले में चारो डिपो में हड़ताल जारी

    वाशिम. जिले में चारो डिपो में एसटी कर्मचारियों की हड़ताल अभी भी जारी है. अब एसटी कर्मचारियों को समिति की रिपोर्ट की प्रतीक्षा है. वह रिपोर्ट अब 20 दिसंबर को आएगी. 

    एसटी बस के कर्मचारी शासकीय विलीनीकरण की मांग पर डटे रहने से जिले के चारो डिपो में विगत 43 दिनों से एसटी महामंडल की बसेस बंद है. इस में आम जनो को यात्रा के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. तो इधर अब इस संदर्भ में अभ्यास करनेवाले समिति की 20 दिसंबर के रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है़  यह रिपोर्ट किस प्रकार से होगी, इस पर सभी एसटी के हड़ताल कर्मियों का ध्यान लगा हुआ है़.

    एसटी के शासकीय विलीनीकरण पर अभ्यास करने के लिए उच्च न्यायालय के निर्देश के अनुसार एक त्रीसदस्यीय समिति गठित की गई है़  इस समिति ने विलीनीकरण के संबंध में अभ्यास करके 12 सप्ताह के भीतर राज्य सरकार को रिपोर्ट प्रस्तुत करना, इस के बाद इस पर राज्य शासन ने निर्णय लेना है. यह समिति जो रिपोर्ट देगी व हमे मान्य होने का परिवहन मंत्री ने इस के पूर्व ही बताया था. 

    अब आगामी 20 दिसबंर को समिति रिपोर्ट प्रस्तुत करनेवाली है. इस की प्रतीक्षा एसटी बस कर्मचारियों व्दारा की जा रही है़  इस में जिले के चारो डिपो के कर्मचारियों का समावेश होने से 43 दिन पर भी एक भी बस सड़क पर दौड़ नहीं सकी़  जिससे नागरिकों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है़  जिले में एसटी के चार डिपो है. इन में कुल 1,081 कर्मचारी है. इन में से 1,060 कर्मचारी हड़ताल में शामिल हो गए है़