Free vaccination of 500 auto drivers on the initiative of MP Manoj Kotak

    वाशिम. कोरोना वायरस के संक्रमण को प्रतिबंध करना होगा, तो टीकाकरण यही एकमात्र उपाय है़ जिले के लोगो को भविष्य में कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं होना, इसलिए जिले में 16 जनवरी से टीकाकरण को शुरुआत हुई़  18 नवंबर 2021 तक पहला डोज 6 लाख 51 हजार 479 व्यक्तियों को और दूसरा डोज 3 लाख 71 हजार 904 व्यक्तियों को दिया गया़  जिससे जिले में 10 लाख 23 हजार 373 व्यक्तियों का टीकाकरण करके जिले में 10 लाख टीकाकरण का कार्य पूर्ण किया है.

    पूरी दुनिया कोरोना संक्रमण से हैरान रहते समय चिकित्सा क्षेत्र के संशोधकों ने किए अथक संशोधन से आखिर कोरोना को प्रतिबंध करनेवाली वैक्सीन तैयार की है. अभी तक कोरोना की दो लहर आकर गई है़  कोरोना के दोनों लहर में बड़े प्रमाण में जाने चली गई़  अनेकों को अपने समीप के व्यक्तियों को गंवाने की नौबत आयी है़  कोरोना की संभावित तीसरी लहर कब आएगी यह कहना मुश्किल है़  इसलिए कोराना के प्रतिबंध के लिए वैक्सीन लेना एकमात्र उपाय है़  

    जिले में कोरोना प्रतिबंध करने के लिए तहसील और जिला स्तर पर विविध प्रणाली को साथ में लेकर जिला प्रशासन व्दारा सभा का आयोजन किया जा रहा है़  अधिकारी और कर्मचारियों पर जिम्मेदारी सौंपकर टीकाकरण का कार्य सुक्ष्म नियोजन करके शत प्रतिशत टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है. अभी तक जिले में पहला डोज 6 लाख 51 हजार 479 व्यक्तियों को दिया गया़  जो 66.32 प्रश है. तो दूसरा डोज 3 लाख 71 हजार 904 व्यक्तियों को दिया गया. जिस का प्रश 37.86 है. शीघ्र ही पात्र व्यक्तियों का टीकाकरण का लक्ष्य सभी को साथ लेकर पूरा किया जानेवाला है़.