water-crisis-in-nagpur-water-crisis-deepens-in-nagpur-maharashtra

    Loading

    नागपुर: महाराष्ट्र (Maharashtra) के नागपुर (Nagpur) में गर्मी बढ़ती जा रही है। गर्मी के दिनों में अक्सर शहरों में पानी की समस्या शुरू हो जाती है। संतरा नगरी से मशहूर नागपुर में भी पानी का संकट (Water Crisis) गहरा गया है। शहर के कई इलाकों में लोग एक-एक बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं। पानी के लिए कई जगह तो महिलाएं रोती हुई भी दिखीं और कई जगह मामला मारपीट और पुलिस तक भी पहुंच गया।

    दरअसल, नागपुर (Nagpur) के कई इलाकों में पानी की इतनी कमी हो गयी है। इसलिए वहां टैंकर बुलाना पड़ रहा है। जैसे ही टैंकर वहां पहुंचता है तो पानी लेने के लिए सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो जाती है।

    नागपुर के नारी क्षेत्र में भी पानी की कमी हो गयी। इसलिए यहां पानी का टैंकर बुलाना पड़ रहा है। लोग पानी के लिए घंटो तक लाइन में खड़े होकर पानी भरते है। इसी दौरान वहां एक रहने वाले शख्स ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया कि, उनके पास पानी का कनेक्शन है लेकिन पानी नहीं आता।

    एक शख्स का कहना है,”मेरे पास पानी का कनेक्शन है लेकिन पानी नहीं आता। बिल आ रहा है लेकिन पानी नहीं आ रहा है।” स्थानीय निवासी सुरेखा कहती हैं, ” पानी का एक टैंकर 2-3 इलाकों के लोगों के लिए आ रहा है और इस वजह से लोगों के बीच मारपीट हो जाती है।