Water cut in Mumbai on October 26 and 27, water sully to be affected in many parts of the city
Representative Photo

    मुंबई: बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) (BMC) ने मुंबई (Mumbai) के पश्चिमी उपनगरों और पूर्वी उपनगरों के कुछ क्षेत्रों सहित शहर के कई इलाकों में पानी की कटौती (Watercut) की घोषणा की है। शहर में यह वॉटर कट 26 और 27 अक्टूबर को किया जाएगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक, भांडुप और पाईस पंजरापुर कॉम्प्लेक्स में अपने वॉटर पंपिंग स्टेशन पर किए जाने वाले प्रस्तावित मरम्मत कार्यों के कारण 26 और 27 अक्टूबर को कुछ हिस्सों में 24 घंटे के लिए जलापूर्ति प्रभावित होगी।

    रिपोर्ट में बीएमसी अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि, भांडुप कॉम्प्लेक्स के 1910 एमएलडी पंपिंग स्टेशन पर दो 1,200 मिमी व्यास वाले वाल्व को बदलने के लिए रखरखाव कार्य निर्धारित किया गया है और पंजरापुर कॉम्प्लेक्स में स्टेज 3 पंप सेट को बदलने का कार्य भी किया जाएगा। इसके अलावा, बीएमसी की योजना 1,800 मिमी व्यास वाले पानी के मेन्स पर लीकेज को रोकने की भी है। इसके चलते 26 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से रात 10 बजे के बीच पूरे शहर और उपनगरों में 15% पानी की कटौती होगी।

    इसके अलावा, 26 और 27 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से 10 बजे तक पवई में लीकेज को रोकने के लिए भी कार्य प्रस्तावित है। इसके परिणामस्वरूप बीएमसी के के/ईस्ट, एस, जी/नॉर्थ और एच/ईस्ट वार्डों में पानी की आपूर्ति पूरी तरह से ठप रहेगी।

    वहीं चकला, प्रकाश वाडी, रामकृष्ण मंदिर रोड, जेबी नगर, बगरखा रोड, के ईस्ट वार्ड में कांटी नगर, धारावी मेन रोड, जी नॉर्थ में गणेश मंदिर रोड और एच/ईस्ट वार्ड में बांद्रा टर्मिनल में पानी की आपूर्ति पर असर पड़ेगा। इसी बीच बीएमसी ने नागरिकों से अपील की है कि वे 26 से 27 अक्टूबर तक अपने घरों में पर्याप्त मात्रा में पानी जमा कर सहयोग करें।