sanjay-shirsat-reaction-on-maharashtra-government-cabinet-expansion

Loading

महाराष्ट्र: जैसा की हम देख रहे है सत्ता संघर्ष के नतीजे आने के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में कई घटनाक्रमों ने रफ्तार पकड़ी है, जिसकी चर्चा अब जोरों पर है। हाल ही में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने सेवानिवृत्ति की घोषणा की है। इसके बाद महाराष्ट्र की राजनीति में क्या होगा, इसको लेकर राजनीतिक जानकार भी कई तरह की भविष्यवाणी कर रहे हैं। ऐसे में अब लीगल एक्सपर्ट असीम सरोदे के एक ट्वीट ने एक बार फिर से चर्चा छेड़ दी है। लीगल एक्सपर्ट असीम सरोदे (Asim Sarode) ने बड़ा दावा किया है। आइए जानते है उन्होंने क्या कहा है। 

जानें क्या है दावा

दरअसल उन्होंने दावा किया है कि एनसीपी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष, अध्यक्ष, कार्यकारी अध्यक्ष, पदाधिकारियों की नियुक्ति 10 मई से पहले कर ली जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने नई सरकार के गठन को लेकर भी बड़ा बयान दिया है। उन्होंने अपने ट्वीट में आगे कहा कि 11 मई के बाद नई सरकार के गठन की प्रक्रिया तेज होगी। शरद पवार ने एनसीपी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है, महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल मच गई है। पवार के इस्तीफे का असर महाविकास आघाडी पर भी पड़ा है। इस बीच कांग्रेस और ठाकरे गुट के बीच तालमेल बढ़ गया है।

महाराष्ट्र की राजनीति में उथल-पुथल 

आपको बता दें कि वहीं कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने भी हाल ही में एक बड़ा खुलासा किया है। बीजेपी के साथ एनसीपी बात कर रही है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि एनसीपी नेता इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक कर चुके हैं। पृथ्वीराज चव्हाण ने खुलासा किया कि एनसीपी ने भी इससे इनकार नहीं किया। पृथ्वीराज चव्हाण के सीक्रेट धमाके के बाद अब असीम सरोदे के ट्वीट ने भी सबका ध्यान खींचा है। तो महाराष्ट्र की राजनीति में वास्तव में क्या होता है? देखना अहम होगा।