अशोक चव्हाण-संजय राऊत
अशोक चव्हाण-संजय राऊत

Loading

मुंबई: आज फिर एक बार मुंबई (Mumbai) में कांग्रेस (Congress) को बहुत बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण (Ashok Chavan) ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है और अब चर्चा है की वे भाजपा (BJP) में प्रवेश करेंगे। बता दें कि अशोक चव्हाण का फोन नॉट रिचेबल आ रहा है और मुंबई के बीजेपी कार्यालय में जाहिर पक्ष प्रवेश का बैनर लगा हुआ है।

ऐसे में अब इस खबर पर महाराष्ट्र (Maharashtra Politics) के कई बड़े नेता अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है। हाल ही में अशोक चव्हाण के इस्तीफा देने पर शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) गुट के नेता और संसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने एक बहुत बड़ी बात करते हुए सवाल उठाया है। 

उन्होंने पोस्ट करते हुए कहा कि, ”अशोक चव्हाण बीजेपी सदस्य बन गए, मुझे यकीन नहीं हो रहा है। कल तक साथ थे..चर्चा कर रहे थे..आज चले गये।क्या एकनाथ मिंधे और अजित पवार की तरह चव्हाण भी अब कांग्रेस पर दावा करेंगे और पंजे का निशान लेंगे? और क्या चुनाव आयोग उन्हें यह देगा? हमारे देश में कुछ भी हो सकता है!” 

इस तरह अप्रत्यक्ष रूप से संजय राउत ने एकनाथ शिंदे और अजित पवार पर निशाना साधा है। गौरतलब हो कि एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे के साथ बगावत कर बीजेपी का हाथ थामा और फिर शिवसेना पक्ष का नाम और पार्टी के लिए क़ानूनी जंग लड़ी इसमें शिवसेना नाम और पार्टी का चिन्ह धनुषबाण एकनाथ शिंदे को मिला है। 

 

ठीक इसी तरह अपने कई नेताओं को लेकर अजित पवार ने चाचा शरद पवार को छोड़कर शिंदे और फडणवीस का हाथ थामा और दावा किया कि बहुमत उनके पास है तो इसलिए NCP नाम और पार्टी का चुनाव चिन्ह उन्हें मिलना चाहिए और कुछ दिन पहले ऐसा हुआ भी पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह अजित पवार गुट को मिला है। ऐसे में संजय राउत का अशोक चव्हाण को लेकर किया गया सवाल बहुत ज्यादा चर्चा में बना हुआ है।